अमित शाह ने कहा नॉर्थ ईस्ट राज्यों से नही हटाएंगे धारा 371, यहां के विकास और संस्कृति को आगे बढ़ाएंगे

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 08 Sep 2019 06:08 PM, Updated On 08 Sep 2019 06:08 PM

नईदिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा है कि केंद्र सरकार नॉर्थ ईस्ट राज्यों के विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 371 से छेड़छाड़ नही करेगी। अमित शाह आज नार्थ इस्टर्न काउंसिल के 68वें पूर्ण अधिवेशन में शामिल होने के लिए गुवाहाटी पहुंचे थे। इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि 'भारतीय संविधान का अनुच्छेद 371 एक विशेष प्रावधान है। बीजेपी सरकार अनुच्छेद 371 का सम्मान करती है और इसे किसी भी तरह से नहीं बदलेगी।'

read more : भाजपा ने दी नेता पुत्रों को विपक्ष में रहकर आंदोलन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की जिम्मेदारी..देखिए

शाह ने कहा कि जब वे संसद में अनुच्छेद 370 के लिए बिल लेकर आए थे तो विपक्ष के लोगों ने यह भ्रम फैलाने का प्रयास किया कि धारा 371 को भी हटा दिया जायेगा। जबकि ऐसा नही होगा क्योंकि बीजेपी सरकार 371 का पूरा सम्मान करती है। उन्होने कहा, 'नार्थ ईस्ट और भारत का जुड़ाव एक ही है महाभारत काल से है। अर्जुन और भीम दोनों के बेटे नॉर्थ ईस्ट के थे। उन्होंने कहा कि हम नार्थ ईस्ट की संस्कृति को आगे बढ़ाएंगे।

read more : भाजपा ने दी नेता पुत्रों को विपक्ष में रहकर आंदोलन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की जिम्मेदारी..देखिए

अमित शाह ने कहा कि आज यहां 8 सीएम बैठे हैं इनमे एक भी कांग्रेस का नहीं है। नार्थ ईस्ट की आतंकी गतिविधियों में कमी आयी है। जो हथियार डालेगा वो साथ आ सकता है। जिनके हाथ में हथियार है उनके प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। 2022 तक नार्थ ईस्ट के आठों राज्य रेल सुविधा से लैस होंगे।

Web Title : Amit Shah said that Section 371 will not be removed from the North East states

जरूर देखिये