अमित शाह की सुरक्षा में बढ़ोतरी, गृहमंत्रालय ने दी राष्ट्रपति और पीएम जैसी सुरक्षा | Amit Shah Security Enhanced:

अमित शाह की सुरक्षा में बढ़ोतरी, गृहमंत्रालय ने दी राष्ट्रपति और पीएम जैसी सुरक्षा

अमित शाह की सुरक्षा में बढ़ोतरी, गृहमंत्रालय ने दी राष्ट्रपति और पीएम जैसी सुरक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 28, 2018/9:19 am IST

नई दिल्ली।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नाम भी उन चुनिंदा हस्तियों में शामिल हो गया है, जिन्हें एडवांस सिक्योरिटी लिएज़निंग (ASL) की अतिरिक्त सुविधा मिलेगी। इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा की गई शाह की सुरक्षा समीक्षा के बाद गृहमंत्रालय ने ये फैसला लिया है। ASL की अतिरिक्त सुविधा मिलने के बाद अब शाह जहां भी जाएंगे, उनके दौरे से पहले ASL की टीम उस जगह का मुआयना कर राज्यों के पुलिस प्रशासन को सुरक्षा से जुड़े सुझाव देगी।

 पढ़ें-सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से हटा प्रतिबंध,एससी ने बताया-संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन

दरसअल, कहा जा रहा है कि हालही में शाह की सुरक्षा को लेकर एक समीक्षा मीटिंग हुई थी,  जिसमें आईबी ने उन्हें उच्च खतरे वाले व्यक्तियों की श्रेणी में बताते हुए सुरक्षा में बढ़ोत्तरी की सिफारिश की। अमित शाह को राउंड क्लॉक सीआरपीएफ का सुरक्षा कवच मिलता है। इसके अलावा 30 कमांडों हर वक्त उन्हें अपने घेरे में लिए रहते हैं।

 पढ़ें- घर से हथियारों का जखीरा बरामद, चुनाव में हथियारों का होनी थी सप्लाई

बता दें कि गृहमंत्रालय सभी राज्यों को अमित शाह की नई सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी पूरी प्रक्रिया के पालन का निर्देश दे चुका है। ASL की टीम  अभी तक  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा को कवर करती थी, अब इस श्रैणी में अमित शाह का नाम भी शामिल हो गया है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers