अमित शाह ने भरी हुंकार! नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे, व्यर्थ नहीं जाएगा हमारे जवानों का बलिदान | Amit Shah shouted! Will take the fight against the Naxalites to the end, the sacrifice of our soldiers will not go in vain

अमित शाह ने भरी हुंकार! नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे, व्यर्थ नहीं जाएगा हमारे जवानों का बलिदान

अमित शाह ने भरी हुंकार! नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे, व्यर्थ नहीं जाएगा हमारे जवानों का बलिदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : April 4, 2021/10:02 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि ‘मैं जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवार और देश को विश्वास दिलाता हूं कि जवानों ने देश के लिए अपना जो खून बहाया है वो व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ मजबूती के सा​थ हमारी लड़ाई चलती रहेगी और हम इसे परिणाम तक ले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: मगरमच्छ की पीठ पर बैठकर मुर्गा ने की नदी पार, किनारे पहुंचते ही दिखा दिलचस्प …

गृह मंत्री अमित शाह की असम में दो रैलियां प्रस्तावित थीं लेकिन नक्सली हमले के चलते दोनों रैलियां रद्द हो गई हैं। अमित शाह दिल्ली लौटकर नक्सलियों के मामले में हाई लेवल मीटिंग लेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर तर्रेम में हुए नक्सली हमले में 22 जवानों की शहादत हुई है। एंबुस में फंसाकर नक्सलियों ने जवानों की टुकड़ी पर हमला बोला है। गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर नक्सली हिंसा की लड़ाई को अवश्य जीतेंगे और केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जायेगी।

ये भी पढ़ें: कोविड-19: महाराष्ट्र और पंजाब से सबसे ज्यादा दैनिक मामले सामने आ रहे

गृह मंत्री अमित शाह ने कल सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर सुरक्षा बलों पर हुए नक्सली हमले को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की। गृह मंत्री ने स्थिति का जायजा लेने के लिए सीआरपीएफ के महानिदेशक को राज्य में जाने के लिए कहा जिसके बाद डीजी कुलदीप सिंह आज सुबह ही रायपुर पहुंच गए थे, वे घायल जवानों से मिलने बालाजी हॉस्पिटल पहुंचे और उसके बाद पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से मिलकर चर्चा की।

ये भी पढ़ें: मुख्तार एंबुलेंस प्रकरण की जांच करेगी एसआईटी

इधर स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा ने कहा है कि बीजापुर के तर्रेम में 22 जवानों के शहीद होने की सूचना मिली है, 2 शव जवानों के कल मिले थे और आज 20 शव मिले हैं, आज सुबह से घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन जारी है। नक्सली शहीद जवानों के हथियार लूट कर ले गए हैं। CRPF डीजी ने कुलदीप सिंह ने कहा कि तीन जवानों के हथियार कल सुरक्षा बल ले आए थे, बाकी जवानों के हथियार मिसिंग हैं। वारदात में नक्सलियों ने आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल किया है।