अमित शाह ने आम चुनाव के लिए मांगा RSS से समर्थन, संघ ने मोदी सहित सरकार पर जताया भरोसा | Amit Shah sought the general election to support RSS The strategy created by the union in the 3-day meeting

अमित शाह ने आम चुनाव के लिए मांगा RSS से समर्थन, संघ ने मोदी सहित सरकार पर जताया भरोसा

अमित शाह ने आम चुनाव के लिए मांगा RSS से समर्थन, संघ ने मोदी सहित सरकार पर जताया भरोसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 10, 2019/12:48 pm IST

ग्वालियर । जिलें में संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की 3 दिवसीय बैठक में देश के तमाम बड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में शामिल होकर RSS से समर्थन मांगा। संघ ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थ नियुक्त करने पर निराशा जताई। संघ ने कहा कि उन्हें देश की न्यायिक प्रणाली में भरोसा है, लेकिन वे कोर्ट के फैसले से आश्चर्यचकित हैं। संघ ने कहा कि हिन्दुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी न समझा जाए। हालांकि मोदी सरकार पर भरोसा जताते हुए कहा कि राम मंदिर पर उनकी प्रतिबद्धता को लेकर संघ के मन में कोई शंका नहीं है। साथ ही कहा कि RSS देशहित में काम करने वाली सरकार के साथ खड़ी हुई है।

ये भी पढ़ें- बैंड बाजा स्किल्ड कोर्स पर शिवराज की चुटकी,कहा-सरकार का बैंड बजाएंग…

देश के अहम मुद्दों पर चर्चा हुई
• पुलवामा घटना के बाद सरकार ने सेना के माध्यम से दूसरे देश को अपनी शक्ति का अहसास कराया है, इसलिए सरकार की सराहना की गई है।
• इस साल आरएसएस तीन बातों को लेकर काम करेगा।
• आजाद हिंद फौज की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा।
• जलियांवाला हत्याकांड की घटना को स्मरण करेंगे।
• गुरुनानक जयंती भी बनाई जाएगी।
• राममंदिर को लेकर कहा मन्दिर वहीं बनेगा,उसी क्षेत्र के आधार पर बनेगा।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में थोक तबादलों के खिलाफ बीजेपी ने उतारी लीगल सेल, मुख्…

बैठक में बीजेपी की ओर से संगठन मंत्री रामलाल सहित पूरे देश के संघ के करीब 1500 निर्वाचित और मनोनीत प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक भले ही समाप्त हो गयी हो लेकिन संघ प्रमुख मोहन भागवत और दूसरे बड़े नेता 12 मार्च तक ग्वालियर में ही रहेंगे।

 
Flowers