अमित शाह का ऐलान- तेलंगाना में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी | Amit Shah Statement:

अमित शाह का ऐलान- तेलंगाना में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

अमित शाह का ऐलान- तेलंगाना में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 15, 2018/9:38 am IST

हैदराबाद। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को तेलंगाना के एक दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने ऐलान किया है कि भाजपा राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने दावा किया कि राज्य में भाजपा एक मजबूत और निर्णायक शक्ति बनकर उभरेगी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि भाजपा हर सीट पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगी। अमित शाह कहा कि यहां तरह राज्य में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति ने सरकार चलाई हैसे देखते हुए मैं कह सकता हूं कि ये सरकार दोबारा सत्ता में नहीं आएगी। अपनी तेलंगाना यात्रा के दौरान अमित शाह ने हैदराबाद में श्रमदान किया और स्वच्छता की दिशा में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उठाए गए कदमों की भी सराहना की।

अमित शाह ने एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर के चंद्रशेखर राव को निशाने पर लिया। अमित शाह ने तेलंगाना पर समय पूर्व चुनाव थोपा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वन नेशन वन इलेक्शन का विचार रखा था। लेकिन चंद्रशेखर राव ने तय चुनाव से नौ महीने पहले विधानसभा भंग करके राज्य को दो-दो चुनाव का खर्च उठाने पर मज़बूर किया है। उन्होंने ऐसा केवल अपने राजनैतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए किया है।

यह भी पढ़ें : मनोहर पर्रिकर दिल्ली एम्स में भर्ती, गोवा में नया सीएम बनाए जाने की चर्चा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में अल्पसंख्यक वर्ग के लिए 12 फीसडी आरक्षण की केंद्र सरकार से मांग करना, केवल वोट बैंक की राजनीति है। टीआरएस को भी अच्छी तरह पता है कि भारत के संविधान में धर्म आधारित आरक्षण की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने तेलुगु के गौरव पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और अंजैया के साथ कितना ख़राब बर्ताव किया था। इस बात को कौन भूल सकता है। कांग्रेस के केवल परिवार को बढ़ाना जानती है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में विकास की कोई भी योजना पूरी नहीं हुई। राज्य में विकास के केवल वादे किये गए। शिक्षकों और प्रोफेसर की भर्ती रुकी पड़ी है। तेलंगाना में करीब 4000 किसानों ने आत्महत्या की है। तेलंगाना की जनता और युवा सरकार से वादों पर जवाब मांग रही हैं। केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को तेलंगाना में लागू नहीं करने को लेकर अमित शाह ने इसे राज्य के गरीब लोगों को उनके हक़ से दूर करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें : कुमारस्वामी ने कहा- मेरी सरकार गिराने की कोशिश में लगे हैं कुछ सरगना, भाजपा पर लगाया आरोप

बता दें कि इस महीने की 6 तारीख को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सिफारिश पर राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने विधानसभा को भंग कर दी थी। तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होने थे।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers