पिछले तीन दिन से नानावती अस्पताल में भर्ती हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, जानिए क्या है वजह | Amitabh Bachchan Admitted in nanavati hospital from last 3 days

पिछले तीन दिन से नानावती अस्पताल में भर्ती हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, जानिए क्या है वजह

पिछले तीन दिन से नानावती अस्पताल में भर्ती हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, जानिए क्या है वजह

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:32 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:32 pm IST

मुबई: मनोरंजन की दुनिया बॉलीवुड से दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को तीन दिन पहले नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें बीते मंगलवार को सुबह तीन बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि अमिताभ को किन परेशानियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें 1-2 दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

Read More: खुदाई के दौरान अयोध्या में मिले थे मंदिर से मिलते जुलते कई अवशेष, हिंदूओं के पक्ष में आ सकता है फैसला!

बताया जा रहा है कि अस्पताल में अमिताभ को सीक्रेट तरीके से रखा गया है। इतना सीक्रेट कि किसी भी सेलिब्रिटी को भी उनसे मिलने की अनुमति नहीं है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा कहा जा रहा है कि उन्हें रूटिन चेकअप के लिए भर्ती किया गया है, लेकिन सवाल ये है कि अगर रुटीन चेकअप है तो क्यों उन्हें सुबह 3 बजे अस्पताल ले जाया गया था। फिलहाल उनका उपचार जारी है।

Read More: पटवारी रिश्वत लेते हुए पकड़ाया, एसीबी ने की थी छापेमार कार्रवाई

गौरतलब है कि अमिताभ रूटिन चेकअप के लिए अस्पताल जाते रहते हैं। साल 2012 में भी उन्हें सर्जरी के लिए 12 दिनों तक अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। अमिताभ को लीवर से जुड़ी समस्याएं हैं। 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ को चोट लग गई थी। इसमें उनका काफी खून बह गया था। स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था। इस दौरान अमिताभ कोे 60 बोतल खून चढ़ाया गया था, इसी दौरान उन्हें एक बिमारी ने घेर लिया था।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर्स से कराने की मांग, कांग्रेस प्रवक्ता ने की सीएम से मांग

एक इंटरव्यू के दौरान खुद बिग बी ने बताया था कि एक्सीडेंट के दौरान मुझे जिन डोनर्स का खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को हेपेटाइटिस बी था। उसी के जरिए ये मेरे शरीर में प्रवेश कर गया था। 2000 तक मैं ठीक रहा, लेकिन उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में सामने आया कि मेरा लिवर इंफेक्टेड है। अमिताभ सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं। हेपेटाइटिस इंफेक्शन के कारण उनका 75 प्रतिशत लिवर खराब हो चुका है।

Read More: वादाखिलाफी से नाराज समाजसेवी फिर से बैठे धरने पर, कांग्रेस भवन के सामने कांग्रेस सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा