केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित | Ananth Kumar Dies:

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 12, 2018/2:53 am IST

रायपुर। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। बेंगलुरू में उन्होंने अंतिम सांस ली है। केंद्रीय मंत्री बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। अनंत कुमार कैंसर से पीड़ित थे। अनंत कुमार कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से सांसद थे वह केंद्र सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे। अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड पर रखा जाएगा, जहां पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे पाएंगे।

अनंत कुमार के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री मोदी सहित तमाम मंत्रियों ने दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने अनंत कुमार के निधन को देश के सार्वजनिक जीवन में बहुत बड़ी क्षति बताया है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया है। मोदी ने अनंत कुमार के परिवार और समर्थकों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की है।

गौरतलब है कि अनंत कुमार लंबे समय से कैंसर से जुझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था। पिछले दिनों उन्हें बेंगलुरु लाया गया था और एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि उनकी तबीयत में सुधार भी हो रहा था लेकिन अचानक तबीयत फिर खराब हो गई और सोमवार को तड़के देहांत हो गया। अनंत कुमार के परिवार में उनकी पत्नी तेजस्विनी और बेटी ऐश्वर्या और विजेता हैं। आपको बता दें कि अनंत कुमार के पास दो महत्वपूर्ण मंत्रालय थे। उनके पास साल 2014 से रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय था। साथ ही जुलाई 2016 में उन्हें संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा भी सौंपा गया था।

 
Flowers