मानदेय वृद्धि की घोषणा पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 12 Feb 2018 08:10 PM, Updated On 12 Feb 2018 08:10 PM

  रायपुर-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज यहां विधानसभा परिसर स्थित उनके कक्ष में महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू और छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती हर्षिता पाण्डेय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संघ के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने वर्ष 2018-19 के बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सेवा पूरी होने पर 50 हजार रूपए और आंगनबाड़ी सहायिकों को 25 हजार रूपए की राशि एकमुश्त देने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

 

ये भी पढ़े -छत्तीसगढ़ पंचायत संचालनालय ने शिक्षाकर्मियों से मांगे प्रस्ताव व सुझाव

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष के बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में एक हजार रूपए और आंगनबाड़ी सहायिकाओं के मानदेय में 500 रूपए की वृद्धि की घोषणा की गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय अब बढ़ाकर चार हजार से बढ़ाकर पांच हजार रूपए और आंगनबाड़ी सहायिकाओं का मानदेय दो हजार रूपए से बढ़कर ढाई हजार रूपए और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय दो हजार 250 रूपए से बढ़ाकर दो हजार 750 रूपए किया गया है। इससे प्रदेश में लगभग एक लाख से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़े -मोहन भागवत के तीन दिन की सेना बयान पर मचा बवाल

 इस अवसर पर छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संघ के प्रतिनिधि मंडल में संघ की प्रांताध्यक्ष श्रीमती सरिता पाठक सहित श्री संगीता खड़से, श्रीमती सुनीता सिंह, श्रीमती किरण विश्वास, श्रीमती ममता यादव, श्रीमती रानू सोनी, श्रीमती जानकी शर्मा, श्रीमती सुनिता मांझी, श्रीमती बबीता गुप्ता, द्रौपती साहू, अनिता नायक, और श्रीमती कविता शर्मा सहित अनेक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं शामिल थीं।

वेब टीम IBC24  

 

Web Title : Anganwadi workers union meets chief minister

जरूर देखिये