अधिकारियों पर भड़के उठे कांग्रेस विधायक, जल्द जा​री करो वेतन, नहीं तो.. | Angry MLA Santram demanded payment of wages to laborers within 2 days

अधिकारियों पर भड़के उठे कांग्रेस विधायक, जल्द जा​री करो वेतन, नहीं तो..

अधिकारियों पर भड़के उठे कांग्रेस विधायक, जल्द जा​री करो वेतन, नहीं तो..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 24, 2019/7:01 am IST

केशकाल। केशकाल वन मंडल क्षेत्र अंतर्गत वन विभाग के अधिनस्थ मजदूरों को पिछले कई दिनों से वेतन नहीं मिलने का मामला उस वक्त गरमाया गया जब विधायक ने डीएफओ कार्यालय में अधिकारी के उपर भड़क गए। उन्होंने कहा कि दो दिन के ​अंदर सभी मजदूरों के वेतन का भुगतान हो जाना चाहिए, नहीं होने पर मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करने की चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें-हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपडेट, देखिए रूझानों में किसे मिल रही बढ़त

बता दें कि दर्जनों मजदूर पिछले कई दिनों से डीएफओ कार्यालय का चक्कर काट रहे थे। ये सभी मजदूर केशकाल वन मंडल क्षेत्र अंतर्गत वन विभाग के अधिनस्थ मजदूरी कार्य किए थे। लेकिन इन्हें इनकी मजदूरी का भुगतान अधिकारी ने नहीं किया है। वहीं, डीएफओ समा फारुकी किसी भी मजदूर से बात तक नहीं करती। जिससे नाखूस मजदूर केशकाल विधायक संतराम नेताम को शिकायत किया था।

यह भी पढ़ें-किसके सिर सजेगा ताज-फैसला आज, हरियाणा- महाराष्ट्र सहित 17 राज्यों क…

विधायक को बताया कि कई दिनों से अपने ही मजदूरी भुगतान के लिए डीएफओ कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं लेकिन अब तक भुगतान नहीं हुआ है। 3 दिन ही दिवाली बचा है और भुगतान नहीं मिलने से इस बार दीपावली नहीं मना पाएंगे । इन बातो को सुनने के बाद तत्काल सभी मजदूरों के साथ देर शाम डीएफओ कार्यालय पहुंच गए ।

यह भी पढ़ें-झारखंड में भी लोकप्रिय हैं मंत्री कवासी लखमा, जनआक्रोश रैली में जुट…

जहां विधायक सन्तराम नेताम अपने तेज तर्रार आवाज के साथ केशकाल प्रभारी डीएफओ के ऊपर भड़के और कहा कि आप मजदूरों के लिए बने हो और आपके अधिनस्थ पूरी ईमानदारी के साथ यह मजदूर काम किए हैं लेकिन आप ना इन लोगों से मिलते हो ना बात करना चाह रहे हो । आप नौकरी करने आए हो तो इन मजदूरों का बात को सुनना पड़ेगा । यदि 2 दिन के भीतर भुगतान नहीं दिया गया तो विभागीय मंत्री मुख्यमंत्री को भी शिकायत किया जाएगा। वहीं उपस्थित मजदूरों ने भी कहा कि प्रभारी डीएफओ नहीं सुनती थी किसी के बात। कुछ माह पूर्व ही केशकाल वन मंडल में प्रभारी डीएफओ श्रीमती समा फारूकी आई हुई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/V0QaNIZVgD0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers