पशुपालन एवं डेयरी विभाग के नाम से जाना जाएगा पशुपालन विभाग, अधिसूचना जारी | Animal Husbandry Department will be known as Animal Husbandry and Dairy Department, notification issued

पशुपालन एवं डेयरी विभाग के नाम से जाना जाएगा पशुपालन विभाग, अधिसूचना जारी

पशुपालन एवं डेयरी विभाग के नाम से जाना जाएगा पशुपालन विभाग, अधिसूचना जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 26, 2021/3:23 pm IST

भोपाल: राज्य शासन ने पशुपालन विभाग का नाम परिवर्तित कर पशुपालन एवं डेयरी विभाग कर दिया है। इस संबंध में मध्यप्रदेश राजपत्र में दिनांक 11 जनवरी 2021 को अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Read More: नगर निगम की अनूठी पहल, छात्रों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी होगी, मिलेगा मुफ्त भोजन

वहीं, आज हुए शिवराज कैबिनेट की बैठक में अहम फैसले लिए हैं। मिलावटखोरों को आजीवन कारावास की सजा के प्रावधान को मंजूरी दे दी गई है। विधायक सांसद, सहकारिता समितियों के प्रशासक बनाए जाएंगे। छत्रपति शिवाजी केंद्र संस्कृति विभाग द्वारा 5 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।शराब दुकानों समूहों की दो माह की समय सीमा बढ़ाई गई है।

Read More: मध्यप्रदेश बजट 2021: विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल के अभिभाषण पर दिया वक्तव्य

मध्य प्रदेश में शिवराज की कैबिनेट की बैठक में स्वतंत्रता दिवस की 75 सालगिरह बनाने के जिला और प्रदेश स्तर पर समिति बनाने का निर्णय कैबिनेट की बैठक में लिया गया। इसके अलावा शराब की दुकानों संचालित करने वाले समूह को राहत देते हुए समय सीमा में दो महीने की बढ़ोत्तरी की गई है।

Read More: आपके घर तक ऑर्गेनिक सब्जियां पहुंचाने शुरू हुई योजना, इस नंबर पर कराएं रजिस्ट्रेशन

 

 
Flowers