बालाजी धाम का वार्षिकोत्सव, आज से दो दिवसीय विशेष कार्यक्रम, निशान यात्रा, भजन संध्या और प्रसादी वितरण | Anniversary of Balaji Dham

बालाजी धाम का वार्षिकोत्सव, आज से दो दिवसीय विशेष कार्यक्रम, निशान यात्रा, भजन संध्या और प्रसादी वितरण

बालाजी धाम का वार्षिकोत्सव, आज से दो दिवसीय विशेष कार्यक्रम, निशान यात्रा, भजन संध्या और प्रसादी वितरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 15, 2019/4:15 am IST

रायपुर। सालासर बालाजी मंदिर की स्थापना को एक वर्ष पूरे होने आज से दो दिनी विशेष कार्यक्रम की शुरूआत हो रही है। इस महोत्सव को लेकर सालासर बालाजी धाम में जमकर तैयारी की गई है। मंदिर परिसर में भव्य लाईटिंग लगाई गई है । जयपुर की तर्ज पर बना सालासर बालाजी का मंदिर मध्यभारत का पहला मान्यता वाला मंदिर है। पूरे छत्तीसगढ़ में मंदिर की मान्यता है। इस महोत्सव में हजारों की संख्या में श्रध्दालु पहुचेंगे जिनके लिए खास इंतजाम किए गए है ।

मंदिर परिसर में विशाल पंडाल बनाया जा रहा है। जहां पर भजन संध्या और महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा । इसके अलावा पूरे मंदिर परिसर में फूलों की विशेष सजावट के लिए कोलकाता से स्पेशल कारीगरों को बुलाया गया है । आज खास कार्यक्रम में दोपहर 3 बजे निशान यात्रा निकाली जाएगी। शाम साढ़े 6 बजे देवी चित्रलेखा द्वारा भजन संध्या रखी गई है। प्रवचन और रात 8 बजे प्रसादी वितरण किया जाएगा।

दूसरे दिन सुबह बालाजी का दूध से अभिषेक किया जाएगा। सवामणि प्रसाद के बाद विशाल भंडारा का आयोजन है। राजधानी के प्रसिध्द पंडितो के हाथों महाआरती की जाएगी, गौरव शास्त्री जी महराज के सानिध्य में भजन संध्या का आयोजन है। खास तौर से उज्जैन के प्रसिद्ध पंडित को बुलाया जा रहा है जो कि मंदिर पहुंचे सभी श्रद्धालुओं को विशेष रूप से मौली धागा बांधेंगे। पूरे शहर में जगह जगह हजार से भी ज्यादा पोस्टर्स लगाए हैं।