जहरीली शराब से एक और मौत, 19 पहुंचा आंकड़ा, मुख्यमंत्री शिवराज ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक | Another death due to poisonous liquor, 19 figures reached, Chief Minister Shivraj calls high-level meeting

जहरीली शराब से एक और मौत, 19 पहुंचा आंकड़ा, मुख्यमंत्री शिवराज ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

जहरीली शराब से एक और मौत, 19 पहुंचा आंकड़ा, मुख्यमंत्री शिवराज ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : January 13, 2021/5:45 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। आज सुबह एक और मरीज की मौत हो गई। महाराजपुरा निवासी पवन राठौर ने भी दम तोड़ दिया। वहीं एक गंभीर मरीज को अभी मुरैना से ग्वालियर रेफर किया गया है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में आज 12 कोरोना मरीजों की मौत, 729 नए मरीजों की पुष्टि, 1039 डिस्चार्ज

मुख्यमंत्री ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

मुरैना में शराब से हो रही लगातार मौत के तीसरे दिन आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में शराब के प्रकरण के संबंध में चर्चा होगी। बैठक में सीएस, डीजीपी, प्रमुख़ सचिव मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव गृह, ओएसडी मकरंद देउस्कर, सीपीआर सुदाम खाड़े सहित वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। बता दें कि यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

Read More News:  कड़कनाथ में पाया गया बर्ड फ्लू! इसी गाँव में कड़कनाथ चूजों के लिए क्रिकेटर धोनी ने दिए थे आर्डर, पशु विभाग की टीम मौके पर

ऐसे बढ़ता गया मौत का आंकड़ा

मंलवार सुबह 3 लोगों की मौत की खबर आई। इसके बाद दोपहर होते तक दो और लोगों की सांस उपचार के दौरान थम गई। देर रात 4 और लोगों की मौत हो गई। वहीं आज सुबह फिर दो लोगों की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को 7 लोगों की मौत के बाद जहरीली शराब का खुलासा हुआ। उपचार के लिए मुरैना और ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में कार्रवाई भी हो रही है।

Read More News:  कार सवार अज्ञात बदमाशों ने युवक को मारी गोली, शहर कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना, युवक की हालत गंभीर 

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया है। दूसरी ओर चम्बल आईजी मनोज शर्मा ने बताया कि इस मामले में 4 लोगों पर किया केस दर्ज किया गया है। आईजी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। गृह मंत्री ने सस्पेंड करने की जानकारी दी।

Read More News:  छत्तीसगढ़ में 2837 नए संकुल केन्द्रों का गठन, प्रदेश में 5540 पहुंची संकुल केंद्रों की संख्या

घोषित किया इनाम

जहरीली शराब पीने से मौत का मामले में फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने ईनाम घोषित किया है। पुलिस ने शराब माफियाओं पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है। अभी तक सिर्फ दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बता दें कि मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Read More News: CMHO ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने का किया ऐलान, कहा वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, डर के माहौल से दूर रहने की