मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए एक और प्रस्ताव | Another proposal to declare Masood Azhar as a global terrorist

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए एक और प्रस्ताव

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए एक और प्रस्ताव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 28, 2019/6:33 am IST

नई दिल्ली। 14 फरवरी को हुए पुलवामा आंतकी हमले के बाद लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में भारत के मिशन को सफलता मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:जर्जर अस्पताल में मरीजों का इलाज, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा!

अमेरिका ने फ्रांस, ब्रिटेन के साथ मिलकर एक नए प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है, जो उसे ग्लोबल आतंकी घोषित कर सकता है। ये प्रस्ताव UNSC के सभी 15 सदस्यों को दिया गया है और इस पर सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है। अगर इस प्रस्ताव पर देशों की सहमति बनती है तो मसूद अजहर पर ट्रैवल बैन, उसकी संपत्ति सीज जैसी कई कार्रवाई हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें:सिंचाई विभाग के मंत्री और 7 अधिकारियों के आवास पर आयकर की छापेमारी, कुमारस्वामी ने किया ट्वीट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने ही UNSC में मसूद अजहर के खिलाफ प्रस्ताव लाने की पहल की थी। लेकिन चीन ने पाकिस्तान का बचाव कर लिया था। चीन का तर्क था कि आतंकियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद भारतीय वायुसेना पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह किया था।

 
Flowers