अंतागढ़ टेपकांड, हाईकोर्ट में 3 सप्ताह के लिए आगे बढ़ी सुनवाई

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 14 Mar 2019 01:53 PM, Updated On 14 Mar 2019 01:53 PM

बिलासपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामले में दायर की गई याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई आगे बढ़ गई है। अब मामले में 3 सप्ताह के बाद सुनवाई होगी। अंतागढ़ टेपकांड को लेकर पूर्व सीएम अजीत जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, मंतूराम पावर और डॉ.पुनीत गुप्ता ने याचिका दायर की है।

याचिकाओं में इन सभी ने अपने ऊपर रायपुर के पंडरी थाने में हुई FIR को चुनौती दी है। मामले की सुनवाई जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच में हुई। बता दें कि साल 2014 में अंतागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने मंतूराम पवार को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने नाम वापस लेकर भाजपा प्रत्याशी को वॉकओवर दे दिया था। इस दौरान एक सीडी सामने आई। इस सीडी में कथित तौर पर तत्कालीन कांग्रेस विधायक अमित जोगी, तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता आदि के बीच बातचीत में सात करोड़ रुपए के लेनदेन की बात सामने आई। इसके बाद कांग्रेस ने उसी समय पुलिस में शिकायत की लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी।

यह भी पढ़ें : विश्व किडनी दिवस विशेष: गुर्दों की समस्‍या से बचने के लिए करना होगा जीवनशैली में बदलाव 

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले की एसआइटी जांच के आदेश दिए। रायपुर की पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने मामले में पंडरी थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। उन्होंने पूर्व सीएम अजीत जोगी, तत्कालीन मंत्री राजेश मूणत, तत्कालीन विधायक अमित जोगी और लोक सेवक डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ साजिश रचने का मामला दर्ज करवाया।

Web Title : Antagarh Tapekand High Court hearing will be after 3 Weeks now

जरूर देखिये