पश्चिमी सीमाओं से देश को ज्यादा खतरा, तैनात किए जाएंगे अपाचे- आर्मी चीफ | Apache will be deployed more threat to the country from western borders

पश्चिमी सीमाओं से देश को ज्यादा खतरा, तैनात किए जाएंगे अपाचे- आर्मी चीफ

पश्चिमी सीमाओं से देश को ज्यादा खतरा, तैनात किए जाएंगे अपाचे- आर्मी चीफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 11, 2020/10:14 am IST

नई दिल्ली। भारतीय सेना के नए प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने आने वाले समय में सेना का विजन साझा किया। इसी के साथ उन्होंने जानकारी दी कि छह अपाचे अटैक हेलीकॉप्टर पश्चिमी सीमाओं पर तैनात सेना की इकाई को दिए जाएंगे। दरअसल, यहां से देश को अधिक खतरा है। 

पढ़ें-सोसाइटी आफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स जारी आंकड़ों में हुआ खुलासा, ऑ…

इसके साथ ही आर्मी चीफ ने भी बयान दिया है कि संसद अगर चाहे तो जल्द ही पीओके पर कार्रवाई शुरू करें देंगे। नरवणे ने संपूर्ण कश्मीर को भारत का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि संसद एक बार आदेश कर दे तो हम पीओके पर कार्रवाई शुरू कर देंगे।

पढ़ें- बड़ी खबर: मोदी सरकार RBI से मांग सकती है 45 हजार करोड़ की मदद

नरवड़े ने सीडीएस के गठन को काफी महत्वपूर्ण कदम बताया, उनके मुताबिक सीडीएस के गठन से सेना को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि तीनों सेनाओं के बीच तालमेल जरूरी है, हम भविष्य की चुनौतियों और खतरों को ध्यान में रखकर प्लानिंग करेंगे और प्राथमिकता के हिसाब से बजट का इस्तेमाल किया जाएगा।

पढ़ें- सावधान! PF का लाभ लेने वालों के लिए जरूरी खबर, जानिए वरना खाली हो सकता है आपक…

आर्मी चीफ जनरल मुकुंद नरवणे ने सियाचिन को भी देश के लिए काफी अहम बताया। उन्होंने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्वास भरा पैगाम देते हुए कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता।

पढ़ें- ऑनलाइन सेक्स रैकेट का खुलासा, हरियाणा की एक डांसर सहित 5 लोगों को प…