विदेश से लौटे सभी लोगों से होम-क्वारंटाइन में रहने की अपील, 104 पर दें जानकारी वरना होगी सख्त कार्रवाई | Appeal to all those returning from abroad to stay in home-quarantine, give information on 104 or else strict action will be taken

विदेश से लौटे सभी लोगों से होम-क्वारंटाइन में रहने की अपील, 104 पर दें जानकारी वरना होगी सख्त कार्रवाई

विदेश से लौटे सभी लोगों से होम-क्वारंटाइन में रहने की अपील, 104 पर दें जानकारी वरना होगी सख्त कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 22, 2020/4:29 pm IST

रायपुर। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 14 दिनों में विदेश से लौटे सभी लोगों से होम-क्वारंटाइन में रहने की अपील की है। अगर कोई ऐसा नहीं करता तो विभाग उसपर कानूनी कार्रवाई करेगा। कार्रवाई के साथ ही उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिनों तक लाकर रखा जाएगा। विभाग ने ऐसे सभी लोगों को हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन कर अपने बारे में सभी जानकारियां दर्ज कराने कहा है।

ये भी पढ़ें:इंदौर के लोगों ने पीएम मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ का बनाया मजाक, शाम 5 बजे बड़ी संख्या में रैली की शक्ल में बजाए ढोल-ताशे

स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से लौटने वाले यात्रियों से खुद के एवं जन स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर अपने घर के एक ही कमरे तक रहने के लिए कहा है। होम-क्वारंटाइन में रह रहे व्यक्ति को घर का एक ही सदस्य सुरक्षा मानकों का ध्यान देते हुए देखभाल के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें: कोविड 19 के बचाव के लिए कमलनाथ का ऐलान, गरीब और निर…

होम-क्वारंटाइन के दौरान यदि बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण दिखाई दें, तो ऐहतियात के तौर पर अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल में संपर्क कर अपनी प्रारंभिक जांच करवाएं एवं अपने संबंध में पूरी जानकारी दें। किसी भी प्रकार की समस्या और शंका के समाधान के लिए अपने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी या टोल-फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर सूचित करें।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में 31 मार्च तक रहेगा ल…

 
Flowers