ऐपल-8 भारत में लॉन्च

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 29 Sep 2017 06:01 PM, Updated On 29 Sep 2017 06:01 PM

अमेरिकी मोबाइल कंपनी ऐपल की नई सीरीज ऐपल-8 की भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग हो गई है. ऐपल सीईओ टिम कुक ने भारत में आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस की लॉन्चिंग के लिए शुक्रिया अदा किया। 

ऐपल-8 में क्या है नया

इसका वायरलेस चार्जिंग और नया रेटिना एचडी डिस्प्ले भी आपको पसंद आएगा, ऐसी उम्मीद है। आईफोन 8 में स्मार्टेस्ट और किसी स्मार्टफोन में लगी अब तक की सबसे पावरफुल चिप, ए11 बायॉनिक इस्तेमाल की गई है। इसे ऐपल ने बनाया है।' 

गोयल ग्रुप ने MGM आई इंस्टीट्यूट को सौंपी मोबाइल आई क्लीनिक वैन

टिम कुक ने कहा,'इसमें अब तक का बेस्ट कैमरा इस्तेमाल किया गया है। iOS11 में भारत के लिहाज से खास कीबोर्ड दिया गया है जो कि 11 भारतीय भाषाओं को सपॉर्ट करता है। अब आईफोन से 11 भाषाओं में संवाद करना मुमकिन होगा।' टिम ने इस मौके पर खुद मौजूद होने की इच्छा भी जताई और भारतीयों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं।

जियो ने दिया ऐपल-8 के लिए ऑफर

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने ऐप्पल के प्रशंसकों को लुभाने के लिए नए ऑफर पेश कर दिए हैं। कंपनी रिलायंस डिजिटल आउटलेट, जियो स्टोर और जियो कॉम पर नए आईफोन 8 मॉडल के लिए प्री-ऑर्डर लेगी। प्री-ऑर्डर बुकिंग 22 से 29 सितंबर के बीच कराई जा सकेगी। रिलायंस जियो की ओर से नए आईफोन मॉडल पर कैशबैक, बायबैक गारंटी और एक्सक्लूसिव प्लान दिए जाएंगे। बता दें कि iPhone 8 और iPhone 8 Plus को भारत में 29 सितंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा। दोनों ही मॉडल 64 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में आते हैं।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

Web Title : Apple-8 launches in India

जरूर देखिये