आशियाने की चाहत है.. तो ये मौका हाथ से न जाने दें, 18 हजार फ्लैट्स के लिए आवेदन सोमवार से | Application for 18 thousand flat in Delhi starting tomorrow

आशियाने की चाहत है.. तो ये मौका हाथ से न जाने दें, 18 हजार फ्लैट्स के लिए आवेदन सोमवार से

आशियाने की चाहत है.. तो ये मौका हाथ से न जाने दें, 18 हजार फ्लैट्स के लिए आवेदन सोमवार से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 24, 2019/7:26 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली में अगर आप अपना एक घर चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दिल्ली विकास प्राधिकरण 18 हजार फ्लैट के लिए आवेदन मांगे है। आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च सोमवार से शुरू हो रही है। ये प्रक्रिया 10 मई तक जारी रहेगी। सारे फ्लैट्स दिल्ली के वसंत कुंज और नरेला इलाके में स्थित हैं।

पढ़ें-LIIVE UPDATE : यूपी में गन्ना किसानों का 10000 करोड़ बकाया, कांग्रेस ने कहा-…

डीडीए आवेदन की अधिकता को देखते हुए ऑनलाइन फॉर्म भरने के अलावा 13 बैंकों से भी टाइअप किया है। डीडीए की वेबसाइट के अलावा आप इन बैंकों की वेबसाइट पर भी फॉर्म भर सकेंगे। इन बैंकों की वेबसाइट पर योजना से जुड़ी जानकारी और फॉर्म उपलब्ध होंगी। जिन बैंकों की वेबसाइट पर यह जानकारी मिलेगी उनमें एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, आईडीबीआई, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, सिंडिकेट बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, इंडसइंड बैंक, यस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आईडीएफसी बैंक शामिल हैं। इन बैंकों की वेबसाइट के माध्यम से अन्य बैंक में अकाउंट रखने वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा का बीजेपी पर ‘वार’,’आडवाणी की विदाई दर्दनाक और शर्म…

इस बार की योजना में सबसे बड़ा फ्लैट वसंत कुंज के ए-ब्लॉक में होगा। यह 3 बीएचके फ्लैट करीब 141 स्क्वायर मीटर में होगा। योजना में दूसरा सबसे बड़ा फ्लैट वसंत कुंज के ए-ब्लॉक में करीब 123 वर्ग मीटर में होगा। यह भी 3 बीएचके फ्लैट ही होगा।

पढ़ें- दिग्विजय के भोपाल से चुनाव लड़ने पर शिवराज का तंज, कहा- बंटाधार तय,..

3 बीएचके में सबसे छोटा साइज वसंत कुंज के बी-ब्लॉक में होगा। इसका कुल एरिया करीब 87 वर्ग मीटर होगा। नरेला में सबसे बड़ा एमआईजी या 2 बीएचके फ्लैट सेक्टर ए-1 में होगा. यह 94.18 वर्ग मीटर में बना होगा। 2 बीएचके का दूसरा सबसे बड़ा साइज वसंत कुंज के बी ब्लॉक में 94 वर्ग मीटर के करीब का होगा। 2 बीएचके में सबसे छोटा फ्लैट बी-ब्लॉक, वसंत कुंज में होगा. इसका एरिया 72.55 वर्ग मीटर है।