खरीदी केंद्रों में धान के सुरक्षा एवं रखरखाव के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की नियुक्ति | Appointment of officers and employees for the safety and maintenance of paddy in procurement centers

खरीदी केंद्रों में धान के सुरक्षा एवं रखरखाव के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की नियुक्ति

खरीदी केंद्रों में धान के सुरक्षा एवं रखरखाव के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की नियुक्ति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 21, 2021/11:39 am IST

मुंगेली, छत्तीसगढ़। कलेक्टर पी.एस एल्मा ने बताया कि जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 मे समर्थन मूल्य पर 66 सेवा सहकारी समिति के अंतर्गत 93 धान उपार्जन केंद्रो के माध्यम से 3 लाख 61 हजार 334 मीट्रिक टन धान उपार्जित की गई है। इनमें से लगभग 2 लाख मीट्रिक टन धान का उठाव एवं निराकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा है कि धान उपार्जन केद्रों में शेष धान का उठाव एवं निराकरण अत्यन्त आवश्यक है। इसे देखते हुए सभी उपार्जन केंद्रो के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्त किये है।

पढ़ें- सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका, दुर्ग में मार्च महीने के इस तारीख को होगी भर्ती.. जानिए

धान के सुरक्षा और रखरखाव हेतु पथरिया अनुभाग के धान उपार्जन केंद्र सरगांव, किरना, चंदखुरी, सिलदहा, गंगद्वारी और पथरगढ़ी के लिए सहायक खाद्य अधिकारी प्रफुल पांडेय, धान उपार्जन केंद्र सकेत, बदरा, रामबोड, ककेडी, पडियाईन और धरदेई के लिए सहकरिता विस्तार अधिकारी दुर्गेश साहू, धान उपार्जन केंद्र अमोरा, जेवरा, कुकुसदा, अमलीकापा, भटगांव, हथनीकला और पथरिया के लिए खाद्य निरीक्षक संदीप पाण्डेय, धान उपार्जन केंद्र लौदा, गोईद्री, केवटाडीह, सिलतरा, पूछेली और जूनवानी के लिए सुपरवाइजर बी.पी.भोई, धान उपार्जन केंद्र पीपरलोड, हिंछापुर, खुटेरा, धूमा, सवतपुर और सांवा के लिए सुपरवाइजर सरगांव राशीद खान को नियुक्त किया है।

पढ़ें- जिला जेल में कैदी की आत्महत्या का मामला, लापरवाही करने वाले दो जेल …

मुंगेेली अनुभाग के धान उपार्जन केंद्र गीधा, धरमपुरा, कोदवा, झगरहट्टा, फंदवानी और निरजाम के लिए सहकारिता विस्तार अधिकारी नरेन्द्र कश्यप, धान उपार्जन केंद्र पदमपुर, बिरगांव, खम्हरिया, फरहदा और दशरंगपुर के लिए खाद्य निरीक्षक सुशील कुमार टंडन, धान उपार्जन केंद्र सिंगारपुर, केसली (विचारपुर) तरवरपुर, मदनपुर, सेमरकोना और छटन के लिए सुपरवाइजर सेतगंगा विजय रात्रे, धान उपार्जन केंद्र कंतेली,देवरी और नवागांव घु. के लिए सुपरवाइजर कंतेली गंजराज क्षत्री, धान उपार्जन केंद्र जरहागांव, बरेला, ठकुरीकापा, धनगांव और भठलीकला के लिए सुपरवाइजर जरहागांव भारत कौशिक, धान उपार्जन केंद्र पण्डरभट्ठा, नवागांव (चि.), बुदेली और टेमरी के लिए सुपरवाइजर पण्डरभट्ठा रमेश चंद्राकर, धान उपार्जन केंद्र मुंगेली,लालाकापा, टेढ़ाधौरा, पौनी, चकरभांठा और दुल्लापुर के लिए सुपरवाइजर मुंगेली नरेन्द्र देवांगन को नियुक्त किया है।

पढ़ें- दौलत रोहड़ा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, जीरम कांड…

लोरमी अनुभाग के धान उपार्जन केंद्र गुरूवाईडबरी, सुरेठा, तेलीयापुरान और मसनी के लिए सहायक खाद्य अधिकारी देवेन्द्र बग्गा, धान उपार्जन केंद्र पैयजनिया, नवागांव वे., नवाडीह और रेतराकला के लिए खाद्य निरीक्षक हरि चरण सिंह क्षत्री, धान उपार्जन केंद्र बोडतरा, खाम्ही,फूलझर और खपरीकला के लिए सुपरवाइजर बोडतरा जगदीश चंद्राकर, धान उपार्जन केंद्र सिंघनपुरी,भालूखोदरा, उजियारपुर और मनोहरपुर के लिए सुपरवाइजर कंतेली गजराज ठाकुर, धान उपार्जन केंद्र डोगरिया, अखरार, डिन्डौरी और खुडिया के लिए सुपरवाइजर लोरमी परदेशी कश्यप, धान उपार्जन केंद्र मोहतरा तेली, विचारपुर और लोरमी के लिए सुपरवाइजर लोरमी रामेश्वर खरे, तथा धान उपार्जन केंद्र लगरा, चंदली, दाउकापा और झाफल के लिए सहकारिता निरीक्षक मिथलेश साहू को नियुक्त किया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में नदी-नालों को मिल रहा नया जीवन, सीएम बघेल की पहल पर 13…

कलेक्टर एल्मा ने नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा धान की सुरक्षा एवं रखरखाव हेतु दिये गये राशि में से आवश्यकतानुसार डेनेज एवं कैप कव्हर की व्यवस्था की जाए। खरीदी केंद्रो में उपार्जित धान को द्विस्तरीय समूचित डेनेज के ऊपर स्टेक लगाकर ही रखा जाए। धान के सम्पूर्ण स्टेक को कैप कव्हर (पॉलिथीन) से ढककर रखा जाए। खरीदी केंद्रो से पानी के निकास हेतु आवश्यक व्यवस्था की जाए। इस संबंध में उन्होने पालन प्रतिवेदन तीन दिवस के भीतर कलेक्टर कार्यालय को प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।

 
Flowers