असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां आरंभ, विश्वविद्यालयों में नियुक्तियों के आदेश जारी | Appointments of assistant professors begin Orders issued for appointments in universities

असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां आरंभ, विश्वविद्यालयों में नियुक्तियों के आदेश जारी

असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां आरंभ, विश्वविद्यालयों में नियुक्तियों के आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 28, 2019/10:05 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में गुरुवार यानि 28 नवंबर से असिस्टेंट प्रोफेसरों की ज्वॉइनिंग शुरु हो गई हैगी। 2 साल बाद कमलनाथ सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा तोहफा दिया है। PSC से चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां शुरू हो गई हैं। पहले फेज में 13 असिस्टेंट प्रोफेसर्स को नियुक्ति दी गई है। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में नियुक्तियों के आदेश जारी हुए हैं। बीते 2 साल से आसिटेंट प्रोफेसर्स नियुक्ति के लिए आंदोलन कर रहे थे ।

ये भी पढ़ें-  सदन में ‘गोडसे’ को देशभक्त बताना प्रज्ञा ठाकुर को पड़ा भारी, हटाई ग…

दरअसल अदालत में मामला फंसा होने की वजह से करीब 2700 से ज्यादा असिस्टेंट प्रोफेसर की ज्वॉइनिंग नहीं हो पा रही थी । सीएम कमलनाथ के दखल के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने ज्वॉइनिंग की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- मंत्री ने कांग्रेस विधायक को दी नसीहत, कहा- सिंधिया के खिलाफ नहीं द…

सीएम कमलनाथ के निर्देश के बाद उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रमुख सचिव को निर्देश जारी किए थे। बता दें कि पीएससी परीक्षा पास करके असिस्टेंट प्रोफेसरों का दो साल पहले चयन हो चुका है,बावजूद इसके इन प्रोफेसरों की नियुक्ति नहीं हो पा रही थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iSUFTzYMkIg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>