Approval for change in opening of bank, now the bank will open at this time ... see | बैंक खुलने के समय में बदलाव को मिली मंजूरी, अब इतने बजे खुलेगा बैंक...देखिए

बैंक खुलने के समय में बदलाव को मिली मंजूरी, अब इतने बजे खुलेगा बैंक...देखिए

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 11 Aug 2019 06:54 PM, Updated On 11 Aug 2019 06:54 PM

नईदिल्ली। बैंक के समय में बदलाव होने जा रहा है, ये ग्राहको के लिए एक अच्छी खबर है। वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने ​निर्णय लिया है कि सभी सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक अब सुबह 9 बजे खुल जाएंगे। यह फैसला देशभर के बैंकों के खुलने के समय को एक समान करने के मकसद से केंद्रीय वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने लिया है।

read more : भारत से व्यापार खत्म करने पर बोले पाकिस्तानी नागरिक, क्या हम 'घास' खाएं?

इसकी रूपरेखा जून से बनायी जा रही है जब वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जून में बैठक की गई थी। इस बैठक में तय हुआ था कि बैंक शाखाएं ग्राहकों की सुविधा के हिसाब से खुलनी चाहिए। इसमें बैंक शाखाओं के खुलने के समय में बदलाव को मंजूरी दी गई है।

read more : सरोज पाण्डेय ने कहा, इस ऐतिहा​सिक सत्र में मोदी ने तुष्टीकरण की राजनीति को किनारे रखकर तीन तलाक बिल लाया..370 हटाया

ग्राहक देर तक बैंकिंग सेवा चाहते हैं, वहां पहले की तरह सुबह 10 या 11 बजे से भी बैंक खोलने का विकल्प रहेगा। फैसला सभी सरकारी बैंकों तथा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों पर लागू होगा। इस मामले से जुड़े अधिकारी का कहना है कि बैंक खुलने का नया समय सितंबर में अमल में आ जाने की संभावना है।

 

Web Title : Approval for change in opening of bank, now the bank will open at this time ... see

जरूर देखिये