अप्सरा रेड्डी बनी महिला कांग्रेस की पहली ट्रांसजेंडर राष्ट्रीय महासचिव | Apsara Reddy has been appointed the first transgender National General Secretary of Mahila Congress

अप्सरा रेड्डी बनी महिला कांग्रेस की पहली ट्रांसजेंडर राष्ट्रीय महासचिव

अप्सरा रेड्डी बनी महिला कांग्रेस की पहली ट्रांसजेंडर राष्ट्रीय महासचिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 9, 2019/3:21 am IST

नई दिल्ली। तमिलनाडु की प्रसिद्ध ट्रांसजेंडर पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता अप्सरा रेड्डी को महिला कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया है। अप्सरा रेड्डी ने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सुष्मिता देव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और पार्टी में शामिल हुई।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Congress: Apsara Reddy, one of India’s most well-known transgender journalist and activist has been appointed as National General Secretary, All India Mahila Congress (AIMC) by party president Rahul Gandhi <a href=”https://t.co/wcQY4TNEVw”>pic.twitter.com/wcQY4TNEVw</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1082628232887726080?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 8, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ज्ञात हो कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपना कोई भी दांव छोड़ना नहीं चाहती।इसके चलते जैसे ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अप्सरा रेड्डी को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस (AIMC) के रूप में नियुक्त किया गया पार्टी में सियासत की हलचल तेज हो गई। यह भी कहा जा रहा है कि राहुल गांधी का यह सियासी दांव तमिलनाडु की राजनीति गणित में फिट बैठने वाला है।

ये भी पढ़ें –सदन में विपक्ष के लौटने पर सत्ता पक्ष से आई हंसी की आवाज, बृजमोहन पहले भड़के, फिर हुए भावुक

लंदन से पत्रकारिता में ग्रेजुएट महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव के रुप में नई सियासी पारी का आगाज करने वाली अप्सरा, तमिलनाडु में पूर्व सीएम जयललिता के कार्यकाल के दौरान अन्नाद्रमुक की राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुकी हैं।और कुछ समय के लिए भाजपा का भी दामन थामी थी। लेकिन पार्टी को आधुनिकता विरोधी बताकर उन्होंने एक महीने के अंदर ही भाजपा का साथ छोड़ दिया था। बता दें कि राहुल गांधी के इस फैसले का सब तरफ स्वागत हो रहा है। जनता ट्विटर में उनकी पहल की तारीफ कर रही है।