मैट्रिमोनियल साइट्स से लड़कियों को जाल में फंसाने वाला आरोपी गिरफ्तार, शादी के नाम पर 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी | Arrested man for cheating girls from matrimonial sites

मैट्रिमोनियल साइट्स से लड़कियों को जाल में फंसाने वाला आरोपी गिरफ्तार, शादी के नाम पर 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी

मैट्रिमोनियल साइट्स से लड़कियों को जाल में फंसाने वाला आरोपी गिरफ्तार, शादी के नाम पर 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 11, 2019/9:37 am IST

दुर्ग। शादी के लिए इन दिनों मेट्रोमोनियल साइड का सहारा लेते लोग ज्यादा दिखाई देने लगे हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस तरह की साइड पर अपना डिटेल डालने से पहले थोड़े सावधान हो जाइए। क्योकि हो सकता है आपके साथ भी ऐसा कुछ हो सकता है जो दुर्ग के इन परिवारों के साथ हुआ। दरअसल दिल्ली का रहने वाला राहुल चौहान शादी डॉट कॉम और जीवन साथी डॉट कॉम जैसे मेट्रोमोनियल साइट में रजिस्ट्रेशन करवाकर लड़कियों को जाल में फंसाकर उनसे लाखो रूपये ऐंठता और फिर उनसे नजदीकी बढ़ाकर लड़कियों से छोटी-छोटी चीजों के लिए पैसों की डिमांड और उनका दैहिक शोषण भी करता था।

ये भी पढ़ें –बिल्डिंग की छत पर गिरी अज्ञात वस्तु,सेना और बीएसएफ के लोग पहुंचे जांच 

बताया जा रहा है कि यह घटना दुर्ग कोतवाली थाना की है, जहां राहुल चौहान नाम के युवक ने एक युवती से लगभग 11 लाख रूपये की ठगी कर, उसका समय-समय पर दैहिक शोषण भी किया। कुछ साल बाद जब युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो वह टालने लगा। धीरे-धीरे युवती को समझ आ गया कि युवक उसे धोखा दे रहा है। तब उसने तत्काल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को युवती से जानकारी मिली कि युवक राहुल चौहान रायपुर आने वाला है जिसके बाद पुलिस ने एयरपोर्ट पर घेराबन्दी कर आरोपी को हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ धोखाघड़ी और दुष्कर्म की धारा 420,376 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/cSDGJCL_Q5E” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

ये भी पढ़ें –अचानक तबादले से IPS ने फ़ेसबुक पर व्यक्त किया अपना दर्द, पुलिस विभाग में लगातार हो रहे ट्रांसफर्स…

आरोपी इसी तरह मेट्रोमोनियल साइट का सहारा लेकर रजिस्टर्ड सैकड़ो लडकियों से बातचीत करता था और सभी को शादी का झांसा देकर इमोशनल ब्लेकमेल कर पैसा उगाही करता था आरोपी राहुल चौहान के द्वारा विभिन्न लडकियों से लगभग 1 करोड़ से अधिक की राशि ठगकर लेना स्वीकार किया है,आरोपी के मोबाइल के डिटेल्स सोशल मीडिया चेक किये जाने पर सैकड़ो लडकियों के संपर्क में होने के खुलासे जांच में हुए है,,आरोपी से उसके 2 मोबाइल,विभिन्न बैंको के डेबिट क्रेडिट कार्ड प्रार्थिया का डेबिट कार्ड जप्त किया गया है। बहरहाल आरोपी का एकाउंट डिटेल्स निकालने पर पुलिस को इस तरह के करीब दो दर्जन मामले की और जानकारी मिली है। जिस पर पुलिस जाँच कर रही है।