आर्टिकल 370 हट जाना पाकिस्तान के लिए 1971 से भी बड़ी हार..जानिए कैसे? | Article 370 to be removed for Pakistan even bigger defeat than 1971 .. how?

आर्टिकल 370 हट जाना पाकिस्तान के लिए 1971 से भी बड़ी हार..जानिए कैसे?

आर्टिकल 370 हट जाना पाकिस्तान के लिए 1971 से भी बड़ी हार..जानिए कैसे?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : August 8, 2019/6:10 am IST

नईदिल्ली। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हट जाने के बाद से पाकिस्तान में हाय तौबा मचा हुआ है। पाकिस्तान में इसे बहुत बड़ी हार मानी जा रही है और मीडिया ने तो इसे 1971 के शर्मनार हार तक से तुलना कर दिया। पाकिस्तान में इसे बड़ी कूटनीतिक हार मानी जा रही है। ज्यादातर देशों ने इस कदम को भारत का अंदरूनी मामला बताकर अपने हांथ खड़े कर दिए हैं। इससे पाकिस्तान को हर ओर निराशा हांथ लगी है।

read more : धारा 370 : भारत के मजबूत होमवर्क और अचूक रणनीति से पस्त हुआ पाकिस्तान

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया जहां महज 2 हफ्ते पहले इमरान खान के अमेरिका दौरे का गुणगान कर रहा था और उसे इमरान का मास्टर स्ट्रोक बता रहा था, वहीं अब इसे बड़ी हार बता रहा है। इमरान खान की पूरे देश में फजीहत हो रही है और अब तक जो उन्हें मजबूत नेता मान रहे थे वे भी उन्हें अब तक का सबसे कमजोर नेता मानने लगे हैं।

read more : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षाबलों को दिए जरूरी निर्देश, जम्मू-कश्मीर के लोगों को दी ये जानकारी

इन आलोचनाओं के बीच इमरान खान की सरकार बौखलाहट में भारत से कूटनीतिक संबंध तोड़ने की बात से लेकर युद्ध तक की धमकी दे रही है। सूत्रों के अनुसार इस बारे में पाकिस्तान एक दिन के अंदर कोई फैसला ले सकता है। हालांकि भारत पाकिस्तान को इग्नोर करने की रणनीति पर अब तक कायम है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/fVAALHrKQfM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>