जब तक मैं राष्ट्रपति हूं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी: ट्रम्प | As long as I am President, Iran will never be allowed to have nuclear weapon: Trump

जब तक मैं राष्ट्रपति हूं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी: ट्रम्प

जब तक मैं राष्ट्रपति हूं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी: ट्रम्प

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 9, 2020/3:12 am IST

न्यूयॉर्क। बगदाद स्थित अमेरिकी एयरबेस पर 22 मिसाइलें अटैक के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि ईरान के हमले में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि ईरान द्वारा मिसाइल हमले में एक भी अमेरिकी की मौत नहीं हुई है। ट्रंप की मानें तो ईरानी हमले में अमेरिकी सैन्य ठिकानों को मामूली नुकसान हुआ है। इसके साथ ही ट्रंप ने बयान दिया है कि जब तक वे राष्ट्रपति हैं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी।

पढ़ें- बरिश के बाद कई इलाकों में कड़ाके की ठंड, पेंड्रा में 6 तो अमरकंटक में 4 डिग्री पहुंचा पारा

ईरान के हमले के बाद आज दुनियाभर की निगाहे अमेरिका के एक्शन पर टिकी हुई थी। लोगों को लोग रहा था अमेरिका इस हमले का करारा जवाब देगा। लेकिन ईरान के हमले पर जवाब देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि अमेरिका तेल के लिए यह सबकुछ कर रहा है तो उन्हें हम बताना चाहेंगे कि हमें मिडिल ईस्ट के तेल की जरूरत नहीं है। तेल को लेकर अमेरिका आत्मनिर्भर है।

पढ़ें- आदिवासी बाहुल्य गांव में स्वास्थ्य केंद्र खोलने की …

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान पर मध्य पूर्व में अशांति और हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम आज दुनिया में तेल और गैस के सबसे बड़े उत्पादक हैं। हमारी उन पर कोई निर्भरता नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने उनके साथ डील करके उन्हें एक मौका दिया था, लेकिन वे हमें शुक्रिया कहने के बजाय अमेरिका की मौत के ही नारे लगाते रहे।

पढ़ें- अमेरिका- ईरान के रिश्ते सुधारने में जुटा पाकिस्तान, अमेरिकी विदेश विभाग ने क…

कान्हा में वर्चस्व की लड़ाई