आशा भोंसले को यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड, रेखा ने पांव छूकर आशीर्वाद लिया | Ashabha Bhosle gets Yash Chopra Memorial Award

आशा भोंसले को यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड, रेखा ने पांव छूकर आशीर्वाद लिया

आशा भोंसले को यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड, रेखा ने पांव छूकर आशीर्वाद लिया

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:55 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:55 pm IST

मुंबई। मशहूर पार्श्व गायिका आशा भोंसले को बॉलीवुड के प्रतिष्ठित यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इस सम्मान को हासिल करने वाली वो पांचवीं हस्ती हैं। आशा ताई को ये सम्मान देने के लिए खास तौर पर एक समारोह का आयोजन किया गया था। 

आशा भोंसले से पहले यश मेमोरियल अवार्ड उनकी बड़ी बहन और भारत रत्न से सम्मानित गायिका लता मंगेशकर, महानायक अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री रेखा और अभिनेता शाहरुख खान को दिया जा चुका है। 

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड से मिल रहा आयुष शर्मा की लवरात्रि को सपोर्ट

आशा भोंसले को सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह में गायिका अलका याज्ञनिक, नेत्री-अभिनेत्री जयाप्रदा, पूनम ढिल्लन, जैकी श्रॉफ और परिणति चोपड़ा मौजूद थीं। इनके अलावा रेखा को विशेष तौर पर बुलाया गया था। समारोह के दौरान जब रेखा ने आशा भोंसले के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया तो वहां मौजूद लोगों ने खड़े होकर इसका अभिनंदन किया।

देखें तस्वीर- 

 

आशा भोंसले ने हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, भोजपुरी, मलयालम, तमिल में भी कई लोकप्रिय गाने गाए हैं। इसके अलावा अंग्रेजी और रुसी में भी कई गीतों को उन्होंने स्वर दिया है। शास्त्रीय गायन हो या गजल या पॉप संगीत, आशा भोंसले को हर तरह के गानों में महारथ हासिल है। 16 हजार से भी ज्यादा फिल्मी और गैरफिल्मी गाने गा चुकीं आशा भोंसले 7 बार फिल्म फेयर पुरस्कार, एक फिल्म फेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार, दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समेत सैंकड़ों सम्मानों से नवाजी जा चुकी हैं। ग्रेमी अवार्ड के लिए नामांकित होने वाली पहली भारतीय गायिका के रूप में भी आशा भोंसले का ही नाम दर्ज है। भारत के दूसरा सबसे प्रतिष्ठित नागरिक सम्मान पद्मविभूषण से भी उन्हें नवाजा जा चुका है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24