अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, सचिन पायलट डिप्टी सीएम | Ashok Gehlot will be the new Chief Minister of Rajasthan, Sachin Pilot Deputy CM

अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, सचिन पायलट डिप्टी सीएम

अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, सचिन पायलट डिप्टी सीएम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : December 14, 2018/10:53 am IST

नई दिल्ली। राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है। अशोक गहलोत राजस्थान के नए सीएम होंगे जबकि सचिन पायलट डिप्टी सीएम बनेंगे। पायलट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी बने रहेंगे। राहुल गांधी ने अशोक गहलोत के नाम पर मंजूरी दे दी है।

राहुल गांधी ने अशोक गहलोत को सीएम के रूप में चुना है और वहीं, सचिन पायलट को डीप्टी सीएम बनाया गया है। इसकी घोषणा दिल्ली में हुई कांग्रेस की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई। इस दौरान अशोक गहलोत और सचिन पायलट  भी मौजूद रहे।

बता दें कि राहुल गांधी के घर गुरुवार देर तक इस मामले को लेकर बैठक हुई इस बैठक में सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों मौजूद थे। गौरतलब है कि सीएम बनने की दौड़ में गहलोत पहले से ही आगे चल रहे थे, लेकिन सचिन पायलट उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे थे। गहलोत पहले भी राजस्थान के सीएम रह चुके हैं और उन्हें काफी अनुभव है। जबकि सचिन पायलट राजस्थान में युवाओं के बीCह लोकप्रिय हैं।

यह भी पढ़ें : पर्थ टेस्ट, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर बनाए 277 रन 

राजस्थान के सीएम के नाम पर चल रही रस्साकशी के बीच शुक्रवार को भी प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के घर पहुंचीं। मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही कथित खींचतान के बीच राहुल गांधी ने बैठक की, जिसमें सचिन पायलट, अशोक गहलोत समेत राजस्थान के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे भी मौजूद थे। राजस्थान की 200 सीटों में से कांग्रेस को 99 मिलीं हैं।

 
Flowers