आश्रम सहायिका से मारपीट का मामला, पति सहित फरार आरोपी आश्रम अधीक्षिका निलंबित, नई अधीक्षिका नियुक्त

Reported By: Satish gupta, Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 18 Aug 2019 09:38 PM, Updated On 18 Aug 2019 09:38 PM

कोरिया। जिले के जनकपुर के बड़वाही आदिवासी कन्या आश्रम की सहायिका चन्द्रकान्ता को जबरन घसीटकर बाहर निकालने के मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। आईबीसी 24 में खबर दिखाए जाने के बाद विधायक गुलाब कमरो के निर्देश पर कांग्रेस की टीम आश्रम पहुँची। जहां 7 सदस्यीय टीम ने पीड़ित महिला से मिलकर पूछताछ की और उसे न्याय दिलाने की बात कही।

read more : भाजपा ने नियुक्त किए चुनाव प्रभारी, नारायण चंदेल चित्रकोट..शिवरतन शर्मा दंतेवाड़ा की संभालेगें कम...

वहीं कांग्रेस की टीम के बाद जनकपुर पुलिस भी बड़वाही आश्रम पहुची। यहां जनकपुर थाना प्रभारी ने भी घटना स्थल का मुआयना कर पीड़िता से पूछताछ की। इसके अलावा प्रशासन और आदिवासी विकास विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची इसके बाद बड़वाही आदिवासी कन्या आश्रम में नई अधीक्षिका को पदस्थ किया गया। प्राथमिक शाला उदकी में पदस्थ शिक्षिका लीलावती को अधीक्षिका बनाया गया है। सहायक आयुक्त ललित शुक्ला ने पहुंचकर आश्रम का चार्ज दिया।

read more : मनेंद्रगढ़ के बाद सारंगढ़ से उठी जिला बनाने की मांग, विधायक की चेता...

आपको बता दें कि जनकपुर के बड़वाही कन्या आश्रम में अधीक्षिका सुमिला सिंह के पति रंगलाल सिंह ने छात्रावास में रह रही महिला सफाई कर्मी चंद्रकांता को घसीटते हुए छात्रावास से उसके तीन माह के नवजात बच्चे के साथ बाहर फेंक दिया था। इतना ही नहीं महिला सफाई कर्मी के पूरे सामान को भी छात्रावास से बाहर कर महिला को भारी बारिश में बेदखल कर दिया। इस पूरे घटना क्रम की जानकारी सोशल मीडिया में जारी एक वायरल वीडियो से हुई । यह घटना दस अगस्त की है।

read more : दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी, एक पक्ष के दो लोग घायल, पुलिस ने दर्...

फिलहाल आरोपी फरार है और अधीक्षिका का भी पता नही चल रहा है। वहीं सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग ललित शुक्ला ने भी मामले की जांच आरंभ कर दी है। इस मामले के उजागर होने के बाद कन्या आश्रम की अधीक्षिका व उसके पति रंगलाल सहायक शिक्षक को कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह ने विधायक गुलाब कमरो के निर्देश के बाद निलंबित कर दिया है।

Web Title : Ashram assistant case of assault, absconding accused including husband suspended Ashram Superintendent

जरूर देखिये