एश्‍टन टर्नर ने भारत से टर्न की जीत, ऑस्‍ट्रेलिया की सीरीज में 2-2 से बराबरी | Ashton Turner wins turn from India equals 2-2 in Australia series

एश्‍टन टर्नर ने भारत से टर्न की जीत, ऑस्‍ट्रेलिया की सीरीज में 2-2 से बराबरी

एश्‍टन टर्नर ने भारत से टर्न की जीत, ऑस्‍ट्रेलिया की सीरीज में 2-2 से बराबरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 10, 2019/4:29 pm IST

मोहाली । ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ को चौथे एक दिवसीय मैच में शानदार जीत दर्ज की है। आस्ट्रेलियन प्लेयर एश्‍टन टर्नर ने आखिरी ओवरों में 43 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्‍के की मदद से 84 रन की अविजित तूफानी पारी खेलकर भारत के मुंह से जीत छीन ली । भारत ने आस्ट्रेलिया को 359 रन का लक्ष्‍य दिया था । इस लक्ष्य को ऑस्‍ट्रेलिया ने 47 वे ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया । इस जीत की नींव भुवनेश्वर के ओवर में ही पड़ गई थी । भुवी की पहली गेंद पर टर्नर ने छक्‍का लगाया, दूसरी गेंद पर केदार जाधव ने डीप मिडविकेट पर कैच ड्रॉप किया, तीसरी गेंद पर टर्नर ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग पर चौका जड़ा, चौथी गेंद पर टर्नर को धवन ने जीवनदान दिया, पांचवीं गेंद पर कैरी ने चौका जड़ा, और छठी गेंद पर एक रन बना। इस ओवर में 18 रन बने और ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 351/5 पर पहुंच गया। इसके पहले एश्‍टन टर्नर ने 33 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से अपना पहला वनडे अर्धशतक पूरा किया । 359 रन की चुनौती के बावजूद कंगारू टीम के हौसले पस्‍त नहीं हुए, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने संयम से खेलते हुए एक कठिन लक्ष्य को पार किया ।

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई ने जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, धवन और भुवनेश्वर को …

मोहाली के बैटिंग पिच पर भारत ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए 359/9 का स्‍कोर बनाया । रोहित और धवन जब खेल रहे थे तो लग रहा था कि टीम इंडिया आज कम से कम 400 का स्‍कोर बनाएगी, लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं हुआ। इसके पहले भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। रिषभ पंत, भुवनेश्‍वर कुमार, केएल राहुल और चहल को टीम में जगह दी गई थी, जबकि धोनी, अंबाती रायडू, शमी और जडेजा को आराम दिया गया । वहीं कंगारू टीम ने दो बदलाव किए थे। मार्कस स्‍टोइनिस और नाथन लायन की जगह एश्‍टन टर्नर और जेसन बेहरनडोर्फ को शामिल किया गया । टर्नर ने अपने सिलेक्शन को सही साबित किया और ऑस्ट्रेलिया के जीत में सबसे अहम किरदार निभाया।एश्‍टन टर्नर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

ये भी पढ़ें- आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरी टीम इंडिया, शहीद जवानों के परिवार की…

पांच वनडे मैचों की सीरीज में अब टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया 2-2 की बराबरी पर है। पांचवे और अंतिम मैच में सीरीज का फैसला होगा। अब तक दोनों टीमों के बीच 135 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से ऑस्‍ट्रेलिया ने 76तो भारत ने 49 मैच जीते हैं। जबकि दस मैच का कोई रिजल्‍ट नहीं निकला है।

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी के नाम पर होगा पवेलियन स्टैंड, माही ने उद्घाटन करने से कि…

चौथे वनडे के लिए ये रहीं टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, केएल राहुल और रिषभ पंत.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, एश्टन टर्नर और एडम जाम्पा.