एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा को कप्तानी | Asia Cup 2018:

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा को कप्तानी

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा को कप्तानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 1, 2018/11:27 am IST

नई दिल्ली: 15 सितंबर से एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज दुबई और अबु धाबी होना है, एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को मुंबई में 16 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है, 1984 से आयोजित हो रहे एशिया कप टूर्नामेंट के खिताब को पांच बार श्रीलंका और पाकिस्तान को दो बार अपने नाम करने में कामयाबी मिली है. जबकि भारत ने 2016 में मेजबान बांग्लादेश को हराकर पिछला एशिया कप क्रिकेट (टी-20) जीता था. जिसके चलते भारत ने अब तक सर्वाधिक 6 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इस बार खिताब को अपने नाम कर भारत के रिकार्ड की बराबरी करने की पुरजोर कोशिश करेगी। भारतीय क्रिकेट टीम ढाई महीने से इंग्लैंड दौरे पर है जिसके बाद बिना किसी ज्यादा समयान्तराल के टीम को एशिया कप टूर्नामेंट खेलना है, एशिया कप के बाद टीम को छह टेस्ट, 2 वेस्टइंडीज और 4 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने हैं. जिसके चलते चयनकर्ताओं ने एशिया कप में शीर्ष खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी और टीम के उपकप्तान शिखर धवन होंगे।

पढ़ें- जैन मुनि तरुण सागर का 51 साल की उम्र में निधन

एशिया कप के लिए अंबाती रायडू यो-यो टेस्ट में पास हो कर, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे और ऑफ ब्रेक गेंदबाज केदार जाधव भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम का आगाज एशिया कप में 18 सितंबर को होगा, जिसके एक ही दिन बाद 19 सितंबर को भारत का मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा. टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा.

पढ़ें- डीजीसीए की जांच रिपोर्ट में खुलासा, राहुल का प्लेन 20 सेकंड में हो सकता था क्रैश

एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, अंबति रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers