मलेशिया को हराकर भारत एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में | Asian champions trophy hockey :

मलेशिया को हराकर भारत एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में

मलेशिया को हराकर भारत एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 17, 2018/11:39 am IST

डोंघाइ सिटी (दक्षिण कोरिया)। एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी (वूमंस) के पिछले चैम्पियन भारत ने आज मलेशिया को 3.2 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। 9 अंक लेकर पूल में टॉप पर बने भारत का आखिरी पूल मैच शनिवार को कोरिया के साथ होगा। वहीं फाइनल मैच रविवार को है।

आज के मैच में भारत के लिए 17वें मिनट में गुरजीत कौर, 33वें मिनट में वंदना कटारिया और 40वें मिनट में लालरेम्सियामी ने गोल किए। वहीं मलेशिया की ओर से 36वें मिनट में नूरैनी राशिद और 48वें मिनट में हानिस ओन ने गोल दागे। मैच के बाद भारतीय कप्तान सुनीता लाकड़ा ने कहा, ‘हम गोल करने के कुछ और मौके भी भुना सकते थे। इस जीत से हम खुश हैं लेकिन जिस तरीके से खेला, उससे नहीं। हम टीम होटल में जाकर अपनी गलतियों पर बात करेंगे ताकि अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया जा सके’।  बता दें कि पहले क्वार्टर में दोनों टीमों को पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन दोनों ही टीमें उसे गोल में तब्दील नहीं कर सकीं।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में बीजेपी सरकार पर मप्र गरम, दिग्गी राजा का बैक-टू-बैक 9 ट्वीट, नितिश को भी नसीहत

 

हालांकि मैच के पहले हाफ में मलेशियाई डिफेंडर्स ने मजबूती से डिफेंड किया जिसके कारण भारतीय फॉरवर्डर्स को गोल करने के मौके तलाशने पड़े। खेल के दूसरे हाफ में जब भारतीय खिलाड़ी तरोताजा होकर लौटे तब 33वें मिनट में वंदना ने दूसरा गोल किया।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers