एशियन गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ी खेत में लगा रही धान, बोलीं- काम करके पूरा हो जाता है शारीरिक व्यायाम | Asian Games medalist player paddy in the field, bidding - physical work is completed

एशियन गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ी खेत में लगा रही धान, बोलीं- काम करके पूरा हो जाता है शारीरिक व्यायाम

एशियन गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ी खेत में लगा रही धान, बोलीं- काम करके पूरा हो जाता है शारीरिक व्यायाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 11, 2020/9:46 am IST

होशंगाबाद। श्रीलंका के जकार्ता में वर्ष 2018 में हुए एशियन गेम्स में सेलिंग इवेंट में देश को कांस्य पदक दिलाने वाली इंटरनेशनल खिलाड़ी हर्षिता तोमर कोरोना से बचने के लिए इन दिनों होशंगाबाद के ग्राम रैसलपुर में अपने खेत में धान लगा रही है। अपने खेत में मजदूरोंं के साथ कीचड़ में धान के रोपे लगा रही है।

Read More News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर संशय खत्म, पूजन का समय-विधि, संतान सुख-विवाह-कर्ज मुक्ति देखें समस्त उपाय

हर्षिता का कहना है कि शहरों की आबोहवा कोरोनावायरस के कारण खराब हो चुकी है। वहां मिलने वाली फल सब्जी सब मिलावटी हैं। इन सब से बचने के लिए मैं अपने गांव आ गई हूं। यहां खेतों में काम कर शारीरिक व्यायाम पूरा हो जाता है और डाइट में भी ताजी और निरोगी हरी सब्जी और फल मिल जाते हैं हर्षिता का खेतों में काम करना चर्चा का विषय बना हुआ है।

Read More News: मशहूर शायर राहत इंदौरी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा- खैरियत पूछने फोन ना करें, सीएम ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

एशियन गेम्स 2018 में हर्षिता ने लेजर सेलिंग प्रतियोगिता में भारत के लिए कांस्य पदक जीता था इस गेम्स में 15 देशों के 150 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था हर्षिता का परिवार ग्राम रैसलपुर में निवास करता है उसके पिता किसान है हर्षिता परिवार के साथ रोजाना घंटों खेतों में समय बिता रही है।

Read More News:  मुखबिरी करने के विवाद में दंपति की हत्या, बेटे की हालत गंभीर

जकार्ता में हुए एशियन गेम्स 2018 में लेजर सेलिंग प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हर्षिता का सम्मान जिला प्रशासन द्वारा भी किया जा चुका है इस उपलब्धि पर जिला प्रशासन द्वारा हर्षिता को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रान्ड एम्बेसेडर बनाकर गौरव पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया गया था।

Read More News:  अमेरिका में व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग, सुरक्षित जगह पर ले जाए गए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप