नागरिकता विधेयक पारित होने के बाद असम बीजेपी के प्रवक्ता का पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा | Assam BJP spokesperson resigns from primary membership of party after citizenship bill

नागरिकता विधेयक पारित होने के बाद असम बीजेपी के प्रवक्ता का पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

नागरिकता विधेयक पारित होने के बाद असम बीजेपी के प्रवक्ता का पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 8, 2019/3:55 pm IST

गुवाहाटी। लोकसभा में मंगलवार को नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित होने के बाद असम बीजेपी के प्रवक्ता मेहदी आलम बोरा ने इसके विरोध में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास को अपना त्यागपत्र सौंपा है।

बोरा ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि मैं नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करता हूं। मैं सही अर्थों में महसूस करता हूं कि इससे असमी समाज को हानि होगी। उन्होंने कहा कि यह विधेयक असमी समाज के धर्मनिरपेक्ष ढांचे को प्रभावित करेगा। इसलिए मैं लगातार इसका विरोध करता आ रहा हूं। बोरा ने कहा, लोकसभा में इस विधेयक के पारित होने के बाद मैं भाजपा से सहमत नहीं हो सका और इसलिए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।

यह भी पढ़ें : अभा वन खेल प्रतियोगिता में जुटेंगे देश भर के ढाई हजार खिलाड़ी, सीएम भूपेश करेंगे शुभारंभ 

वहीं असम गण परिषद के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत ने कहा कि असम में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए और चुनाव का सामना करना चाहिए। अगप सोमवार को ही एनडी से अलग हुई है।