बीजेपी आचार संहिता उल्लंघन की दोषी,संबित पात्रा ने समय से पहले बीच सड़क पर ली थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

Reported By: Sanjeet Tripathi, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 27 Oct 2018 08:06 PM, Updated On 27 Oct 2018 08:06 PM

भोपाल। निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश में बीजेपी को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तय समय से पहले ही सड़क पर प्रेस कॉन्फ्रेंस ली थी, जिसकी जांच के बाद इसे आचार संहिता का उल्लंघन पाया गय।

बता दें कि इसकी शिकायत कांग्रेस ने की थी। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव ने शिकायत के बाद कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी को इस शिकायत की जांच करने का आदेश दिया था। जांच के बाद कलेक्टर ने अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी है। इसमें कलेक्टर ने बीजेपी को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। रिपोर्ट में समय से पहले कार्यक्रम शुरु करने को आचार संहिता का उल्लंघन माने जाने के बाद एडीएम ने धारा 188 के तहत कार्रवाई की सिफारिश की है। जांच रिपोर्ट में आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश गई है। इसके लिए पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : इंटरनेट पर जमकर सर्च हो रहा व्यापमं घोटाला, चुनाव के ऐलान से अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार 

गौरतलब है कि शनिवार सुबह बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बीच सड़क पर प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर कोर्ट में चल रहे नेशनल हेराल्ड के मामले में बात की थी। उसके बाद खुलासा हुआ कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए अनुमति दोपहर एक बजे से तीन बजे तक संबित पात्रा की जगह बीजेपी के एसएल उप्पल को दी गई थी। जबकि इस समय से पहले ही पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ले ली। इन्हीं मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने शिकायत की थी।

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Assembly Election 2018 :

जरूर देखिये