कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी का विरोध करते हिंदू सेना के 50 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 19 Nov 2018 01:44 PM, Updated On 19 Nov 2018 01:43 PM

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मियों के बीच जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ओर गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी के संविधान बचाओ कार्यक्रम को विवाद जारी है। हिंदू सेना के कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल चैम्बर ऑफ कॉमर्स के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में मौजूद हैं।

कन्हैया कुमार ओर जिग्नेश मेवानी कुछ ही देर में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। प्रदर्शन कर रहे हिन्दू सेना के 50 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार कर लिए गए हैं। बता दें कि इससे पहले रविवार को हिन्दू सेना ने चैम्बर परिसर के सामने पुतला फूंककर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया था। सेना ने चेतावनी दी थी कि अगर कार्यक्रम हुआ तो इसकी जिम्मेदारी जिला एवं पुलिस प्रशासन की होगी।

यह भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा चुनाव, बीजेपी की आखिरी सूची में 8 उम्मीदवारों के नाम, टोंक से सचिन पायलट के सामने बदला प्रत्याशी 

गौरतलब है, कार्यक्रम के प्रभारी देवाशीष जरारिया ने बताया था कि उन यह कार्यक्रम पूरी तरह से गैर राजनीतिक है। हालांकि इसका उद्देश्य देश के मौजूदा हालात में संविधान पर बढ़ते खतरों के प्रति लोगों को आगाह करने और संविधान विरोधी ताकतों के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करना है। मप्र में चार चरणों वाले कार्यक्रम का शुभारंभ 19 को ग्वालियर में होगा। इसके बाद 20 को जबलपुर और 22 को इंदौर में भी कार्यक्रम होंगे। समापन 24 नवंबर को भोपाल में होगा।

Web Title : Assembly Election 2018

जरूर देखिये