चुनाव ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए निर्वाचन आयोग और कलेक्ट्रेट के चक्कर, कर्मचारी ये बता रहे वजह | Assembly Election :

चुनाव ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए निर्वाचन आयोग और कलेक्ट्रेट के चक्कर, कर्मचारी ये बता रहे वजह

चुनाव ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए निर्वाचन आयोग और कलेक्ट्रेट के चक्कर, कर्मचारी ये बता रहे वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 22, 2018/12:46 pm IST

इंदौर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए इंदौर में कर्मचारी निर्वाचन आयोग कलेक्टर ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। अब तक डेढ़ सौ कर्मचारियों ने नाम कटवाने के लिए आवेदन किया है। इसमें ज्यादातर ने बीमारी को कारण बताया है। इसके अलावा कुछ कर्मचारियों ने शादी आदि को कारण बताया है।

कलेक्टर के मुताबिक ऐसे लोग जिनका कारण वाजि है घर में शादी है या गमी हुई है, उन लोगों को जरूर रियायत दी जाएगी। कलेक्टर का कहना है कि यदि व्यक्ति सरकारी विभाग में है तो ये उसका नैतिक कर्तव्य भी है कि वे अपनी चुनाव ड्यूटी में सहभागिता दें। जो लोग ड्यूटी से भागने का प्रयास करेंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें : भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- उम्मीद है आप कॉमेडी छोड़कर सवालों का जवाब जरूर देंगे 

पूरे शहर में तकरीबन 33 जार सरकारी कर्मचारी हैं। चुनाव संपन्न करवाने के लिए 27 जार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जानी है। जानकारी के मुताबिक अभी तक करीब डेढ़ सौ आवेदन चुनाव ड्यूटी से नाम हटाने के लिए दिए गए है। जिले के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए 27 हजार अधिकारी व कर्मचारियों की डयूटी लगाई जा रही है। अभी सूची फाइनल नहीं हुई है, पर नाम कटवाने के लिए कर्मचारियों ने जोर लगाना शुरू कर दिया है। ज्यादातर ने बीमारी तो कुछ ने घर में शादी होने को कारण बताया है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers