पहले चरण के 421 नामांकन पत्रों में से 190 खारिज, 231 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 25 Oct 2018 09:02 AM, Updated On 25 Oct 2018 09:02 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 18 सीटों पर होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए भरे गए कुल 421 नामांकन पत्रों में से 190 नामांकन पत्र खारिज हो गए। वहीं जांच के दौरान कुल 231 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र ही वैध पाए गए। राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा में 19, डोंगरगढ़ में 11, राजनांदगांव में 40, डोंगरगांव में 14, खुज्जी में 18 और मोहला-मानपुर विधानसभा सीट में 10 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही घोषित किए गए हैं।

पढ़ें- रेणु जोगी पर टीएस सिंहदेव का बयान-बीजेपी की हार तो मानती हैं,कांग्रेस की जीत का दावा नहीं करतीं

पहले चरण में निर्वाचन वाले बस्तर संभाग के कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा में 14, भानुप्रतापपुर में 10 एवं कांकेर विधानसभा में आठ उम्मीदवारों के नामांकन सही मिले हैं। कोंडागांव जिले के केशकाल विधानसभा में नौ तथा कोंडागांव में पांच उम्मीदवारों के नामांकन नियमों के मुताबिक सही घोषित किए गए हैं। इसी तरह नारायणपुर जिले के नारायणपुर विधानसभा के लिए आठ उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही मिले हैं।

पढ़ें- भाजपा पर भोजराम अजगले ने निकाली भड़ास, निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी

बस्तर जिले के बस्तर विधानसभा में छह, जगदलपुर में 25 और चित्रकोट विधानसभा में 10 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र विधिमान्य घोषित किए गए हैं। दंतेवाड़ा जिले के दंतेवाड़ा विधानसभा के लिए 10, बीजापुर जिले के बीजापुर विधानसभा के लिए आठ तथा सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा के लिए छह उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। नामांकन पत्रों की जांच के बाद नाम वापस लेने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। नाम वापस लेने की आखिरी तारीख कल है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Assembly Election:

जरूर देखिये