पहले चरण के चुनाव के लिए नाम वापसी का आज आखिरी दिन,दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से | Assembly Election:

पहले चरण के चुनाव के लिए नाम वापसी का आज आखिरी दिन,दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से

पहले चरण के चुनाव के लिए नाम वापसी का आज आखिरी दिन,दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 26, 2018/3:33 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 18 सीटों पर होने वाले पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नाम वापसी की आज आखिरी दिन है। वहीं दूसरे चरण के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। बीजेपी के सभी प्रत्याशी दूसरे चरण के लिए 1 नवंबर को नामांकन दाखिल कर सकते है। पहले चरण की 18 सीटों के लिए लिए भरे गए कुल 421 नामांकन पत्रों में से 190 नामांकन पत्र खारिज हो गए।

पढ़ें- राष्ट्रपति ने खारिज की 27 आप विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग वाली याचिका

जांच के दौरान कुल 231 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र ही वैध पाए गए। राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा में 19, डोंगरगढ़ में 11, राजनांदगांव में 40, डोंगरगांव में 14, खुज्जी में 18 और मोहला-मानपुर विधानसभा सीट में 10 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही घोषित किए गए हैं। पहले चरण में निर्वाचन वाले बस्तर संभाग के कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा में 14, भानुप्रतापपुर में 10 कांकेर विधानसभा में आठ,कोंडागांव जिले के केशकाल विधानसभा में नौ,कोंडागांव में पांच उम्मीदवारों के नामांकन सही घोषित किए गए हैं।

पढ़ें- राष्ट्रपति ने खारिज की 27 आप विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग वाली याचिका

इसी तरह नारायणपुर जिले के नारायणपुर विधानसभा के लिए आठ,बस्तर विधानसभा में छह,जगदलपुर में 25 और चित्रकोट विधानसभा में 10 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र विधिमान्य घोषित किए गए। दंतेवाड़ा जिले के दंतेवाड़ा विधानसभा के लिए 10, बीजापुर जिले के बीजापुर विधानसभा के लिए आठ तथा सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा के लिए छह उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं।

 

 

वेब डेस्क, IBC24