कांग्रेस के दो सीटिंग एमएलए को जोगी की पार्टी से टिकट,बिल्हा से सियाराम तो गुंडरदेही से लड़ेंगे राय | Assembly Election:

कांग्रेस के दो सीटिंग एमएलए को जोगी की पार्टी से टिकट,बिल्हा से सियाराम तो गुंडरदेही से लड़ेंगे राय

कांग्रेस के दो सीटिंग एमएलए को जोगी की पार्टी से टिकट,बिल्हा से सियाराम तो गुंडरदेही से लड़ेंगे राय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 26, 2018/6:04 am IST

रायपुर। अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने कांग्रेस के दो सीटिंग MLA को अपनी पार्टी का टिकट दिया है। कल दोपहर जारी हुई प्रत्याशियों की नई सूची में दोनों विधायकों का नाम शामिल है। जोगी की पार्टी ने सियाराम कौशिक को बिल्हा से मैदान में उतारा है, जहां भाजपा के उम्मीदवार के रुप में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह गुंडरदेही से आरके राय को टिकट दी गई है।

पढ़ें-फिल्म ‘बधाई हो’ के प्रोड्यूसर,डायरेक्टर और लेखक के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज,स्टोरी चुराने का आरोप

वे पिछला चुनाव कांग्रेस की टिकट पर इसी सीट से जीते थे। दोनों ही विधायक पिछले करीब साल भर से कांग्रेस के लिए चुनौती बने हुए थे। नेता प्रतिपक्ष की याचिका पर सियाराम कौशिक और आरके राय की विधानसभा सदस्यता निष्कासित करने का मामला स्पीकर के पास लंबित है। आपको बता दें कि दोनों ही सीटों से भाजपा ने जहां अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए हैं, वहीं कांग्रेस दोनों सीटों पर किसे मैदान में उतारेगी, ये अभी तक तय नहीं हुआ है।

पढ़ें- पुलिस की चेकिंग में युवक से मिले 34 नग हीरे, लाखों में है कीमत

हमेशा से अजीत जोगी के करीबी रहे सियाराम कौशिक और आरके राय दोनों ही विधायक उनके कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बनाने के बाद से ही उनका समर्थन कर रहे थे। वहीं जनता कांग्रेस नेता रीति देशलहरा बसपा से लड़ेंगी चुनाव। रीति भिलाई के अहिवारा से चुनाव लड़ेंगी। आपको बतादें रीति JCCJ की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष हैं। JCCJकोर कमेटी की सदस्य भी हैं रीति।

 

वेब डेस्क, IBC24