साहू समाज और पिछड़ा वर्ग लामबंद, पाटन सीट पर कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें | Assembly Election:

साहू समाज और पिछड़ा वर्ग लामबंद, पाटन सीट पर कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

साहू समाज और पिछड़ा वर्ग लामबंद, पाटन सीट पर कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 28, 2018/11:44 am IST

रायपुर। दुर्ग जिले में साहू समाज से किसी को कांग्रेस से टिकट न दिए जाने पर साहू समाज और पिछड़ा वर्ग एक जुट हो गया है। पिछड़ा वर्ग और साहू समाज के पदाधिकारियों ने कांग्रेस के टिकट वितरण के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। साहू समाज ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि दुर्ग लोकसभा अंतर्गत आने वाले 9 विधानसभा में कांग्रेस ने एक भी सीट पर साहू समाज के लोगों को प्रत्याशी नहीं बनाया है। साहू समाज और पिछड़ा वर्ग के विरोध में लामबंद होने से दुर्ग जिले की विधानसभा सीटों में कांग्रेस को परेशानी हो सकती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की सीट पाटन विधानसभा भी इसी जिले में आती है।

पढ़ें- भिलाई में पर्यवेक्षकों के सामने शक्ति प्रदर्शन, राकेश पांडेय को भाजपा प्रत्याशी बनाने की मांग

रविवार को दुर्ग और बेमेतरा साहू संघ सहित पिछड़ा वर्ग समाज के के सैकड़ों पदाधिकारियों ने दुर्ग सांसद व कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय  अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू के दुर्ग स्थित निवास पर पहुंच जमकर विरोध किया। समाज के लोगों का कहना है कि दुर्ग लोकसभा में कुल 9 विधानसभा आते हैं जिनमे से 2 पर साहू और 2 पर कुर्मी समाज से प्रत्याशी बनाए जाने की बात कांग्रेस ने कही थी। 

पढ़ें- ‘आप’ की नहीं रही नेहा बग्गा, थामा भाजपा का दामन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2 प्रत्याशी कुर्मी समाज से तो उतारा लेकिन साहू समाज की बहुलता के बावजूद उनकी अनदेखी की गई है। समाज ने बची हुए सीट पर साहू समाज से प्रत्याशी बनाए जाने की मांग की है, नहीं तो इस चुनाव में साहू समाज एकजुट होकर कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने गांव-गांव जाकर प्रचार करेगा। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जो कि पिछड़ा वर्ग से आते है उनकी भूमिका भी संदेह के घेरे में होने की वजह से साहू समाज एकजुट होकर पाटन विधानसभा में उन्हें हराने का काम करेगा। 

पढ़ें- दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का निधन, बीजेपी नेताओं ने जताया शोक

विरोध के दौरान साहू समाज के बेमेतरा जिला अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि वर्तमान में बेमेतरा सीट के लिए दिल्ली में पैसे के लेनदेन का खेल चल रहा है। हालांकि विरोध के दौरान सांसद ताम्रध्वज साहू निवास पर नहीं थे। वे दौरे पर गए हुए थे। 

 

वेब डेस्क, IBC24