पहले चरण के रण में इन महिला प्रत्याशियों पर दांव, देखिए एक नजर | Assembly Election:

पहले चरण के रण में इन महिला प्रत्याशियों पर दांव, देखिए एक नजर

पहले चरण के रण में इन महिला प्रत्याशियों पर दांव, देखिए एक नजर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 12, 2018/6:42 am IST

रायपुर। पहले चरण की 18 सीटों पर मतदान जारी है। इसमें सीएम रमन सिंह सहित कई दिग्गज नेताओँ के किस्मत का फैसला जनता तय करेगी। पहले चरण में दोनों पार्टियों ने महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। जिन महिला उम्मीदवारों को मौका मिला है आइए डालते हैं उन पर एक नज़र ।

पढ़ें-छत्तीसगढ़ की 10 सीटों पर पोलिंग शुरू, दंतेवाड़ा के कटेकल्याण में ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के घमासान में दोनों सियासी पार्टियों ने तीन-तीन महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है । इस लिस्ट में कुछ नाम नए हैं तो कुछ पुराने। पहले चरण में जिस सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं वो है राजनांदगांव, यहां कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को सीएम रमन सिंह के खिलाफ उतारा है।

पढ़ें-कई ईवीएम में खराबी की शिकायत,मतदान का वक्त बढ़ाने की मांग,अफसरों ने खराबी की शिकायत को किया खारिज

खुज्जी से कांग्रेस ने इस बार मौजूदा विधायक भोलाराम साहू का टिकट काटकर नए चेहरे चन्नी साहू पर भरोसा जताया है । दंतेवाड़ा से इस बार भी देवती कर्मा ही कांग्रेस का चेहरा हैं। 2013 में वो बीजेपी के भीमा मंडावी को मात देकर विधानसभा पहुंची थी ।
कांग्रेस की तरह बीजेपी ने भी तीन सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मौका दिया है। इसमें कोंडागांव से लता उसेंडी और डोंगरगढ़ में सरोजनी बंजारे पिछले चुनाव में भी किस्मत आजमा चुकी हैं। लेकिन पार्टी ने मोहला मानपुर से इस बार नए चेहरे कंचनमाला भूआर्य को टिकट दिया है।

 

वेब डेस्क, IBC24