समाज को साधने पहुंची पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी, महंत के सीएम के सवाल पर बोलीं-राहुल तय करेंगे नेता | Assembly Elections 2018:

समाज को साधने पहुंची पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी, महंत के सीएम के सवाल पर बोलीं-राहुल तय करेंगे नेता

समाज को साधने पहुंची पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी, महंत के सीएम के सवाल पर बोलीं-राहुल तय करेंगे नेता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 17, 2018/7:50 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में विभिन्न पार्टी के स्टार प्रचारकों के आने जाने का दौर जारी है। चुनावी सरगर्मी के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की पुत्री और दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शमिष्ठा मुखर्जी अपने दो दिवसीय पावस पर हैं। एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान शर्मिष्ठा मुखर्जी से उनके सामाजिक,राजनीतिक और पारिवारिक विषयों पर हुई खास बातचीत में उन्होंने भाजपा सरकार की चुनावी नीतियों पर बहुत से सवाल उठाए साथ ही कांग्रेस के डेवलपमेंट एजेंडा पर विचार रखे।

ये भी पढ़े – पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के परमिशन से ही प्रवेश कर पाएगी सीबीआई

उन्होंने अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान रमन सरकार पर जम कर निशाना साधा इस दौरान उन्होंने कहा कि रमन सरकार टोटली फेलियर गवर्मेंट है। इसी को ध्यान में रखकर कांग्रेस आज नए चेहरे और नई घोषणा के साथ जनता के बीच में अपनी बात रख रही है। नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा चरण दास महंत को भावी मुख्यमंत्री बताए जाने के सवाल पर उनका कहना था कि हो सकते हैं। आगे जो होगा वो राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी ही सोचेगी। हम भाजपा की तरह एक व्यक्ति के नाम पर चुनाव नहीं लड़ते हम पार्टी को ध्यान में रखकर अपने मुद्दे रखते हैं। कांग्रेस अपना एजेंडा प्रस्तुत कर रही है और इसके पीछे की वजह कांग्रेस के एक्सपीयरेंस लीडर है और साथ में नई सोच को शामिल किया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/nnD-P3wF6uE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

महिलाओं के सवाल के जवाब में शर्मिष्ठा का कहना था कि कांग्रेस हमेशा से महिलाओं को आगे लाने का काम करती है। प्रथम और एकमात्र राष्ट्रपति कांग्रेस से,प्रथम लोकसभा स्पीकर तक कांग्रेस की ही देन है। आगे भी महिला हित पर कार्य किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने चुनावी बिसात में मोदी सरकार से यह मांग भी रखी कि मोदी ने पिछले चुनाव में महिलाओ के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की बात की थी, लेकिन उसे पूरा नहीं किया गया। जिसके चलते महिलाएं उपेक्षित महसूस हुई हैं और मै आज इस मंच से सभी को विश्वास दिलाती हुं कि अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी और इसमें हम महिला आरक्षण बिल पास करवाएंगे।