आचार संहिता लगने के पहले दिन ही उल्लंघन, महिलाओं को बांटी गई मंत्री की फोटो लगी सामग्री, जब्त | Assemly Election 2018 :

आचार संहिता लगने के पहले दिन ही उल्लंघन, महिलाओं को बांटी गई मंत्री की फोटो लगी सामग्री, जब्त

आचार संहिता लगने के पहले दिन ही उल्लंघन, महिलाओं को बांटी गई मंत्री की फोटो लगी सामग्री, जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 7, 2018/3:24 pm IST

दमोह।ध्य प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लगने के साथ ही अब प्रशासन सख्त हो गया है। दमोह जिला मुख्यालय के राष्ट्रीय आजीविका मिशन से प्रशासन ने जयंत मलैया के फोटो लगी थैलियां जब्त की है।

राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत दमोह जिला मुख्यालय पर प्रशिक्षण दिया जाता है, इसमें ग्रामीण अंचल की महिलाओं और स्व-सहायता समूह की महिलाओं को आवासीय प्रशिक्षण दिया जाता है। इसके तहत उनको रहने के लिए जरुरी सामग्री दी जाती है। इसी सिलसिले में रविवार को भी इसी तरह के प्रशिक्षण का आयोजन किया जाना था। जिसमें यह सामग्री भी बांटी जानी थी। इन पैकेट्स पर मध्य प्रदेश शासन के वित्त मंत्री जयंत मलैया की फोटो लगी हुई थी। कांग्रेस ने जिला निर्वाचन अधिकारी से इस मामले की शिकायत की। शिकायत के बाद तत्काल ही जिला प्रशासन की टीम ने राष्ट्रीय आजीविका मिशन कार्यालय पहुंचकर सामग्री को जब्त किया।

यह भी पढ़ें : प्रत्याशियों को अलग से नया बैंक खाता खोलना जरुरी, 50 हजार रुपए से ज्यादा लेकर नहीं चल सकेंगे

वहीं इस मामले पर राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अधिकारियों का कहना है कि यह सामग्री यहां पर बांटने के लिए पहले से ही रखी हुई थी। उनका कहना है कि आदर्श आचार संहिता कल से ही प्रभावी हुई है। ऐसे में आज रविवार होने के चलते यह सामग्री यहां पर रखी हुई थी, लेकिन उसका वितरण नहीं किया जा रहा था। वहीं एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आवश्यक कार्रवाई जारी है

वेब डेस्क, IBC24