सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें रिजल्ट | Assistant Accountant declared results of recruitment examination, see such results.

सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें रिजल्ट

सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें रिजल्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:57 PM IST, Published Date : January 4, 2019/7:40 am IST

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में 141 सहायक लेखाकार पदों की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। लिखित व टाइपिंग परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 23 व 24 जनवरी को होगी। जिसमें अभ्यर्थियों के मूल शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि 13 मई 2018 को सहायक लेखाकार पदों की लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की एक व दो नवंबर 2018 को टाइपिंग परीक्षा ली गई।

पढ़ें- फॉरेस्ट गार्ड के 902 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

लिखित व टाइपिंग परीक्षा के आधार पर शुक्रवार को आयोग ने अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। चयनित अभ्यर्थियों की सूची आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जारी दी गई है।
अमीन पद की द्वितीय मेरिट सूची जारी

सभी चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 23 व 24 जनवरी को आयोग कार्यालय में की जाएगी। जिसमें स्थायी निवास, सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण, आरक्षण संबंधित प्रमाण पत्र, शैक्षिक योग्यता, लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र की मूल प्रतियों का सत्यापन किया जाएगा। आयोग ने पारदर्शिता के लिए परीक्षा परिणाम के साथ ही लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट भी वेबसाइट पर अपलोड की है। जिससे अभ्यर्थी ओएमआर शीट से अपने अंकों का मिलान कर सकते हैं।

पढ़ें- BHEL करेगा ट्रेड अप्रेंटिस के 443 पदों पर भर्ती, 13 जनवरी आवेदन की .

चयन आयोग ने लोक निर्माण विभाग में अमीन के 21 पदों की भर्ती के लिए द्वितीय मेरिट सूची भी जारी कर दी है। प्रथम चरण की मेरिट सूची के सत्यापन में 16 पद रिक्त रहने से आयोग ने दूसरी मेरिट में अभ्यर्थियों को चयन किया है। 30 जनवरी को अमीन पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।