Astroturf stadium will be ready in 6 crore 88 lakhs | एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को हुआ भूमिपूजन 6 करोड़ 88 लाख में होगा तैयार

एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को हुआ भूमिपूजन 6 करोड़ 88 लाख में होगा तैयार

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 27 Feb 2018 02:56 PM, Updated On 27 Feb 2018 02:56 PM

जशपुरनगर -जशपुर जिले एवं आस पास के क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को निखारने एवं बेहतर करने हेतु जिले में निर्मित होने वाले एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का भूमिपूजन  केन्द्रीय इस्पात एवं खनन राज्य मंत्री श्री विष्णुदेव साय द्वारा सोमवार को जिले के शत्रुंजयप्रताप सिंह जूदेव स्टेडियम में किया गया।इस भूमि पूजन के साथ  साय ने हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम निर्माण के अलावा अन्य कई निर्माणों के लिए भूमिपूजन भी किया।

ये भी पढ़े - हैदराबाद में आज दंतेवाड़ा कलेक्टर को नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड से नवाज़ जायेगा

 

इस अवसर पर केंद्रीय इस्पात एवं खनन राज्य मंत्री  विष्णुदेव साय ने कहा कि आज ऐतिहासिक  दिन हैं। एस्ट्रोटर्फ के बन जाने से हॉकी के खिलाड़ियों को अच्छा मैदान मिलेगा जिससे वह अपने प्रतिभा को बेहतर ढंग से प्रस्तुत कर सकेंगे और जिले ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन करेंगे। श्री साय ने कहा कि नवसामर्थ्य नगर बनने से एक साथ कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि विशेष कर बुजूर्ग लोगों को समय बिताने के लिए एक अच्छा स्थान मुहैया हो जाएगा।

ये भी पढ़े - होली पूर्व संध्या पर विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने किया सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ

 उन्होंने कहा कि स्पोर्टस कॉम्पलेक्स, लाईब्रेरी, बुजूर्गों के लिए मनोरंजन के नए सुविधाएं इत्यादि बनने से जशपुर की सूरत नई हो जाएगी।  साथ ही उन्होंने कहा कि डीएमएफ के द्वारा कई कार्याें की स्वीकृति मिली है जिससे जिले में कई विकास कार्य किए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह को बजट में जशपुर जिले को कृषि महाविद्यालय देने के लिए धन्यवाद किया।श्री विष्णु देव साय द्वारा किए गए भूमिपूजन में एस्ट्रोटर्फ निर्माण लागत 5 करोड़ 4 लाख, नव समर्थ नगर की रचना के अंतर्गत बास्केट बॉल मैदान, क्रिकेट पिच एवं दोड़ पट्टी के लिए लागत 48 लाख 2 हजार रुपए, स्नेह घर निर्माण लागत 23 लाख 71 हजार रुपए, इंडोर स्टेडियम का जीर्णाेधार लागत 37 लाख 10 हजार और जिला ग्रंथालय निर्माण लागत 34 लाख 57 हजार भी शामिल है।

 खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष श्री कृष्ण कुमार राय ने कहा कि खिलाड़ीयों के लिए एस्ट्रोटर्फ निर्माण कराने के लिए टेंडर के बाद भूमिपूजन का कार्य किया जा रहा है। अब यह प्रक्रिया पूरी होने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव के बाद दूसरे एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम का निर्माण जशपुर में किया जा रहा है, जो हमारे लिए गर्व की बात है। श्री राय ने कहा कि एस्ट्रोटर्फ के इस निर्माण से सरगुजा और झारखंड के खेल प्रतिभाओं को फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़े - बेरोजगार युवक ने शादी के कार्ड में लिखा हमारी भूल कमल का फूल

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने कहा कि जशपुर जिले के बच्चों में अत्यधिक प्रतिभा है। इस खेल के मैदान से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा और उन्हें खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने में बहुत अधिक मदद मिलेगी।इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री कुलदीप शर्मा, नगरपालिका सीमएओ श्री जीतेन्द्र कुशवाहा, जिला सर्तकता एवं निगरानी समिति सदस्य श्री ओमप्रकाश सिन्हा, डीएमसी श्री शशिकान्त सिंह, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

वेब टीम IBC24

Web Title : Astroturf stadium will be ready in 6 crore 88 lakhs

जरूर देखिये