पीएम मोदी 11 जनवरी को देशभर के मुख्यमंत्रियों से करेंगे वार्ता, कोरोना वैक्सीन को लेकर होगी चर्चा | At 4 PM on 11th January, PM Narendra Modi will interact with Chief Ministers of all states via video conferencing

पीएम मोदी 11 जनवरी को देशभर के मुख्यमंत्रियों से करेंगे वार्ता, कोरोना वैक्सीन को लेकर होगी चर्चा

पीएम मोदी 11 जनवरी को देशभर के मुख्यमंत्रियों से करेंगे वार्ता, कोरोना वैक्सीन को लेकर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 8, 2021/4:31 pm IST

नई दिल्लीः पीएम मोदी 11 जनवरी को देशभर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शाम 4 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच कोरोना वैक्सीन के टीकाकण और तैयारियों को लेकर चर्चा होगी।

Read More: दुनिया के सबसे लंबे हवाई रूट पर विमान उड़ाकर इतिहास रचेगी भारत की बेटी जोया अग्रवाल और उनकी टीम

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। देश में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब दो लाख 25 हजार 449 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह आंकड़ा देश में कोरोना वायरस महामारी के कुल मामलों का केवल 2.16 फीसदी है।

Read More: 6 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, अब दिल्ली में 16 पक्षियों की मौत

मंत्रालय कहा कि भारत में पिछले 24 घंटे में महामारी के केवल 18,139 नए मामले सामने आए हैं और 20,539 मरीज ठीक हुए हैं जिससे उपचाराधीन मामलों के आंकड़ों में 2,634 की कमी आई है। ठीक होने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और अब तक कुल एक करोड़ 37 हजार 398 लोग ठीक हो चुके हैं।

Read More: प्रियंका गांधी का बड़ा बयान, कहा- कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा कोई दूसरा समाधान नहीं हो सकता

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी के चलते 234 लोगों की मौत हुई है। मौत के इन मामलों में से 76.50 प्रतिशत मामले आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं। मंत्रालय के अनुसार भारत में प्रति दस लाख की आबादी में इस कोरोना वायरस महामारी से मौत का आंकड़ा 109 का है।

Read More: मंडप से प्रेमिका के साथ फरार हुआ दुल्हा, तो दुल्हन ने बाराती बनकर आए बस कंडक्टर के साथ लिए सात फेरे