अटल की अस्थियां हर की पौड़ी में विसर्जित, अस्थि कलश यात्रा में उमड़ा जनसैलाब | Atal Bihari Vajpayee Ashes Immersed :

अटल की अस्थियां हर की पौड़ी में विसर्जित, अस्थि कलश यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

अटल की अस्थियां हर की पौड़ी में विसर्जित, अस्थि कलश यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : August 19, 2018/9:32 am IST

हरिद्वार। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थियां रविवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित कर दी गईं। इससे पहले सुबह दिल्ली से अस्थि कलश यहां पहुंचने पर भल्ला कॉलेज ग्राउंड से हर की पौड़ी तक दो किलोमीटर लंबी यात्रा निकाली गई

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की अस्थियां उनके परिजनों ने गंगा नदी में विसर्जित कीं दिवंगत नेता की अस्थि कलश लेकर उनकी पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य और नातिन निहारिका हर की पौड़ी पर स्थित ब्रहमकुंड पहुंचे, जहां उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी अस्थियों को गंगा नदी में प्रवाहित किया

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन को तेज़ाब डालकर जान से मारने की धमकी,आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट तथा हरिद्वार से भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थेअस्थि कलश यात्रा में बीजेपी के कार्यकर्ताओं समेत हजारों लोग शामिल थे।

इधर दिल्ली स्थित स्मृति स्थल से अस्थियां ले ली गई हैं जिन्हें तीन अलग-अलग कलश में रखा गया था। वाजपेयी की अस्थियां देशभर में करीब 100 नदियों में विसर्जित की जाएंगी। वहीं अटल की याद में सोमवार को दिल्ली के डी जाधव स्टेडियम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा होगी। साथ ही, सभी राज्यों की राजधानियों में प्रार्थना सभाएं आयोजित होंगी।

यह भी पढ़ें : एशियन गेम्स 2018, शूटर्स ने खोला भारत का खाता, मिश्रित युगल जोड़ी ने दिलाया ब्रॉन्ज

इससे पहले अस्थि कलश शांतिकुंज में संस्थापक पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के समाधि स्थल के पास रखा जाएगा। बता दें कि लंबी बीमारी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हो गया था।

वेब डेस्क, IBC24