आतंकी मुठभेड़ में 2 जवानों की शहादत से 2 आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 11 Oct 2017 11:03 AM, Updated On 11 Oct 2017 11:03 AM

 

उत्तरी कश्मीर के हाजिन, बांदीपोरा में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया। लेकिन इस दौरान दो जवान शहीद व चार अन्य जख्मी हो गए। वैसे अभी तक रक्षा मंत्रालय ने किसी भी सैनिक के शहीद होने की पुष्टि नहीं की है। 

भारत के नक्सली और आतंकी बच्चों को बना रहे अपनी ढाल - संयुक्त राष्ट्र

मुठभेड़ में शहीद होने वाले दोनों जनाव वायुसेना कमांडो दस्ते के सदस्य बताए जा रहे हैं। वायुसेना कमांडो दस्ते के कई सदस्य थलसेना की विभिन्न टुकडियों के साथ कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों के संचालन का प्रशिक्षण ले रहे हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह सेना की 13 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों के एक संयुक्त मोर्चे ने रक्ख-ए-हाजिन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान शुरू किया। 

इंडियन आर्मी ने POK में किया आतंकी लॉन्च पैड तबाह

जब जवान तलाशी लेते हुए आगे बड़ रहे थे तो वहीं छिपे कुछ आतंकियों ने उन पर राइफल ग्रेनेड दागे और फिर बंदूकों और हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। जिसपर जवानों ने भी जवाबी फायर किया। सुबह पांच बजे शुरु हुई इस मुठभेड़ में 6 सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए। वहीं 2 आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया। घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया, डाॅक्टरों ने चेक करने के बाद 2 जवानों के शहादत की बात कही। मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकियों के अलावा भी और आतंकियों के छुपे होने की सूचना है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।

Web Title : atanki muthbhed mai 2 jawan sahid, 2 atankiyon ko kiya dher

जरूर देखिये