एटीएस को बड़ी सफलता, अलकायदा का आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन गिरफ्तार, रच रहा था ये साजिश.. जानिए | ATS a big success, Al Qaeda terrorist Maulana Kalimuddin arrested

एटीएस को बड़ी सफलता, अलकायदा का आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन गिरफ्तार, रच रहा था ये साजिश.. जानिए

एटीएस को बड़ी सफलता, अलकायदा का आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन गिरफ्तार, रच रहा था ये साजिश.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 22, 2019/7:30 am IST

नई दिल्ली। झारखंड एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक खूंखार आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है। कलीमुद्दीन स्‍लीपर सेल की सहायता से देश को दहलाने वाले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

पढ़ें- कवर्धा में बड़ी वारदात के फिराक में नक्सली, डंप में मिला तबाही का …

गिरफ्तार आतंकी का नाम मौलाना कलीमुद्दीन बताया है। वह झारखंड के जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहनेवाला है। वह लंबे समय से आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ है। देश भर की सुरक्षा एजेंसियों को वर्ष 2016 से ही अलकायदा के इस कुख्‍यात आतंकी की तलाश थी। मूल रूप से यह रांची के चान्हो के राड़गांव का रहने वाला है। फिलहाल जमशेदपुर के आजाद नगर में ठिकाना बनाया हुआ था। तिहाड़ जेल में बंद आतंकवादी अब्दुल रहमान उर्फ कटकी, अब्दुल सामी सहित अन्य का मुख्य सहयोगी है।

पढ़ें- फेसबुक फ्रेंड ने की महिला शिक्षक से हजारों की ठगी, इम्पोर्टेड आइटम्…

कलीमुद्दीन भारत में अलकायदा के लिए काम कर रहा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अलकायदा के जिस कुख्‍यात आतंकी को पकड़ा गया है, यह आतंकी संगठन में काफी बड़े ओहदे पर काम कर रहा था। देशभर की पुलिस के साथ ही एनआइए को भी इस आतंकी की तलाश थी।

पढ़ें- दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए मतदान दलों की रवानगी शुरू, 273 केंद्रों मे…

 हनी ट्रैप की ‘हनियों’ से पूछताछ

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/loNIYFLS-tQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>