आज से 14 अप्रैल तक शहर में लागू हुआ ऑड ईवन फार्मूला, आज ऑड नंबर की गाड़ियों को अनुमति | Aud Even Formula implemented in the city from today to April 14, today allowance of trains of Odd number

आज से 14 अप्रैल तक शहर में लागू हुआ ऑड ईवन फार्मूला, आज ऑड नंबर की गाड़ियों को अनुमति

आज से 14 अप्रैल तक शहर में लागू हुआ ऑड ईवन फार्मूला, आज ऑड नंबर की गाड़ियों को अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 28, 2020/6:11 am IST

इंदौर। कोरोनावायरस के बढ़ते के संक्रमण पर लगाम लगाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, जहां एक और इस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा पूरे शहर में कर्फ्यू घोषित किया गया है, वहीं कर्फ्यू में दी गई छूट की अवधि के दौरान ओड और इवन का फार्मूला भी लागू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखा, ट्वीट कर दी जानकारी

इस नियम के तहत अब शहर में पहले दिन ओड नंबर की गाड़ियां चलेंगी, जिसने उन वाहनों को छूट रहेगी जिनके वाहनों के नंबरों की आखिरी की संख्या 1,3,5,7 या 9 होगी, वहीं दूसरे दिन सिर्फ इवन नंबर की गाड़ियों को कर्फ्यू के दौरान जरूरी सामग्री लेने के उद्देश्य से छूट दी जाएगी, जिनमें 2,4,6,8 औ शून्य नंबर की गाड़ियों को ही छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: कोविड 19: फेसबुक के जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेशवासियो…

इसके साथ ही कलेक्टर द्वारा सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि अगर छूट दी गई गाड़ियों के अलावा कोई भी वाहन शहर में अकारण घूमता हुआ दिखाई दिया तो उस पर जब्ती और चालक पर कलेक्टर के आदेश की अवहेलना का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने लगाए बैनर पोस्टर, सड़क निर्माण का किया व…

बता दें कि मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में हैं। यहां अब तक 17 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, वहीं दो की अब तक मौत हो चुकी है, एक औसत के रूप में यहां रोज चार नए मामले मिल रहे हैं।

 
Flowers